अक्षय कुमार ने लिया इंटरव्यू : मोदी जी, कैसे कर लेते हो ये सब

0
262
अक्षय कुमार

नई दिल्ली : पत्रकारों से दूर रहने वाले नरेंद्र मोदी ने बीते पांच सालों में देश को कई ‘पत्रकार’ दिए. मोदी में ‘एक फकीरी सी’ देखने वाली इस कड़ी में जुड़ गए हैं एक और नए पत्रकार- अक्षय कुमार. “मोदी जी कैसे कर लेते हो ये सब ?” कुछ ऐसे ही सवाल होते हैं उनका इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार. अक्षय कुमार भी घूम-फिर कर इसी सवाल पर आए और मोदी जी भी अपने उसी अंदाज में दिया उनके सभी सवालों के जवाब.
अक्षय कुमार
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने बुधवार, 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया. देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी बॉलीवुड स्टार ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया हो. इस इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी और अक्षय कुमार के बीच काफी सारी बातें हुईं. यह पीएम मोदी का पहला गैर-राजनीतिक इंटरव्यू था, पीएम मोदी ने अक्षय के सभी सवालों का जवाब खुलकर दिया.

अक्षय कुमार ने नरेंद्र मोदी का एक नॉन पॉलिटिकल इंटरव्यू करने का दावा किया है. सोशल मीडिया पर लोग भले ही इंटरव्यू और इसकी टाइमिंग का मजाक उड़ा रहे हों. लेकिन अक्षय कुमार ने मोदी की जो कहानी सुनवाई, वह अनेक लोगों के लिए नई है.
अक्षय कुमार
मोदी के जीवन के कुछ दिलचस्प वाकयात-
1:
मोदी लोटे में गरम कोयला भरकर कपड़े प्रेस करते थे.
2: उल्टी घड़ी पहनते थे, ताकि वक्त देखने पर बात करने वाला अपमानित महसूस न करे.
3: सेना की वर्दी देखकर मोदी का सलाम करने का मन होता था.
4: आर्मी स्कूल में मोदी की पढ़ने की ख्वाहिश हुई थी.
5: मोदी के मुताबिक, वे मन में स्वयं सवाल पैदा करते थे, खुद जवाब खोजते.
6: गुठली के बिना आम खाने की बात बताने वाले मोदी ने बताया- संघ में वैज्ञानिक खेल होते थे.
7: साढ़े तीन घंटे ही सोते हैं.
8 : ममता बनर्जी उन्हें हर साल कुर्ते और मिठाई भेजती हैं.

इंटरव्यू में पीएम मोदी ने जहां गुलामनबी आजाद को अपना दोस्त बताया, वहीं अपनी धुर विरोधी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बारे में कहा कि वे उन्हें हर साल कुर्ते और मिठाई भेजती हैं.

अक्षय ने पीएम मोदी से पूछा कि आप केवल साढ़े तीन घंटे ही सोते हैं? इस पर पीएम मोदी ने कहा कि यही सवाल मुझसे राष्ट्रपति ओबामा ने भी पूछा था. जब ओबामा मुझसे मिले तो उन्होंने भी मुझसे कहा कि तुम ऐसा क्यों करते हो? आपको नींद पूरी लेनी चाहिए. ओबामा जब भी मिलते हैं पूछते हैं मेरी बात मानी? नींद बढ़ाई? लेकिन मैं करूं मेरे जानने वाले सारे डॉक्टर कहते कि नींद बढ़ाऊं. लेकिन ये मेरे जीवन का हिस्सा बन गया है. रिटायरमेंट के बाद नींद बढ़ाने पर मैं ध्यान दूंगा.

NO COMMENTS