गरीब सवर्णों को आरक्षण देने की मांग पर बिहार बंद में हिंसक आंदोलन

0
442

भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के बैनर तले अनेक शहरों में बंद के दौरान तोड़फोड़, पथराव, आगजनी

सीमा सिन्हा
पटना :
भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के आह्वान पर बिहार बंद के दौरान सवर्ण युवकों ने बिहार के अनेक शहरों में में सड़क जाम कर दिया और आगजनी भी की. गया जिले के मानपुर में तोड़फोड़ किया गया और पुलिस दल पर पथराव किए गए. हिंसक भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने लाठियां भी भांजी.

स्टेट हाइवे को जाम कर आगजनी की
प्राप्त जानकारी के अनुसार भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच द्वारा सवर्ण गरीबों को आरक्षण देने की मांग को लेकर बिहार बंद के दौरान गया जिले के मानपुर के साथ-साथ पटना जिले के खुसरुपुर और लखीसराय में भी सवर्ण गरीबों को आरक्षण देने सहित पांच सूत्री मांगों के समर्थन में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के सदस्यों ने स्टेट हाइवे को जाम कर आगजनी की.

उत्तर बिहार के शहरों में हिंसक आंदोलन
यहां विभिन्न सूत्रों से मिली खबरों में बताया गया कि उत्तर बिहार में मुजफ्फरपुर शहर के अहियापुर थाना क्षेत्र के बैरिया में भी प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर आगजनी की. इससे सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. छपरा, मधेपुरा, खगड़िया, सहरसा, पूर्णिया आदि शहरों में भी छिटपुट हिंसक घटनाएं होने के समाचार हैं.

बिहार बंद के समर्थन में बेगूसराय में भी भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के सदस्यों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. बेगूसराय के कालीस्थान चौक, बीपी चौक सहित कई जगहों पर सड़क जाम कर यातायात ठप कर दिया गया.

NO COMMENTS