रिम्स में लालू जी ने रात्रि भोजन में लिया रोटी, दाल, सब्जी, सलाद और भुजिया

0
2005
रिम्स अस्पताल, रांची के सुपर स्पेशियलिटी विंग के वार्ड में नर्सों के साथ तस्वीर खिंचवाते लालू प्रसाद यादव का फाइल फोटो. इसी वार्ड में आज गुरुवार को मेडिकल चेकअप के लिए उन्हें रखा गया है.

डॉ. उमेश प्रसाद की टीम ने की उनके स्वास्थ्य की जांच

वरुण कुमार
रांची :
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की जांच आज गुरुवार को यहां राजेंद्र इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल सायन्सेस (रिम्स) के सुपर स्पेशियलिटी विंग के कार्डियोलॉजी विभाग के रूम नं. 3 में मेडिसीन विभाग के प्रमुख डॉ. उमेश प्रसाद की टीम ने की. रात में उन्हें डॉ. प्रसाद के निर्देश पर उनके पसंद के भोजन में रोटी, दाल, तुरई की सब्जी, खेक्सी का भुजिया और सलाद परोसा गया.

अपराह्न 2 बजे उन्हें रिम्स लाया गया, स्वास्थ्य जांच हुई
लालू प्रसाद आज सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करने के बाद उन्हें होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेन्ट्रल जेल ले जाया गया. वहां से कानूनी प्रक्रिया पूरी करने के बाद अपराह्न 2 बजे उन्हें रिम्स लाया गया. यहां डॉ. प्रसाद ने उनके स्वास्थ्य की जांच की. बाद में डॉ. प्रसाद ने बताया कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की ईसीजी, ब्लड शुगर, सीरम क्रिटनीन जांच के लिए ब्लड सैम्पल एवं रक्तचाप सहित अन्य जांच की गई. उनका स्वास्थ्य सामान्य है. जांच के बाद वार्ड में लालूजी को हल्का जलपान कराया गया.

चारा घोटाले के विभिन्न मामलों में सजा पाए लालू प्रसाद को रिम्स के सुपर स्पेशियलिटी के उसी वार्ड में रखा गया है, जहां वे पहले फ्यूचुला के उपचार के लिए भर्ती थे. उस समय भी डॉ. उमेश प्रसाद ही उनका उपचार कर रहे थे. बाद में उन्हें बेहतर इलाज और बड़े पुत्र तेजप्रताप के विवाह में शामिल होने के लिए पेरोल पर रिहा किया गया था.

रिम्स में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, राजद कार्यकर्ताओं, समर्थकों की जमा थी भीड़
आज दोपहर से ही रिम्स के बाहर उनके पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थकों की भारी भीड़ एकत्र हो गई थी. एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन एवं पुलिस ने रिम्स के बाहर एवं भीतर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. इस दौरान रिम्स में भर्ती मरीजों के परिजनों के साथ भी कड़ी पूछताछ के बाद ही उन्हें अस्पताल में प्रवेश दिया जा रहा था. इससे सामान्य लोगों को भी परेशानी झेलनी पड़ी. अपराह्न 2 बजे जब जेल से लालू प्रसाद वहां पहुंचे तो उन्हें सीधे सुपर स्पेशियलिटी विंग ले जाया गया.

NO COMMENTS