एशियन गेम्स-2018 : हॉकी में कांस्य के लिए जूझेंगे भारत-पाकिस्तान

0
93

फाइनल और गोल्ड से बड़ा बना यह मुकाबला

नई दिल्ली : जकार्ता में हो रहे एशियन गेम्स-2018 में अब भारतीय हॉकी टीम के लिए गोल्ड से अहम और बड़ा कांस्य पदक हो चुका है. कांस्य के लिए भारत और पाकिस्तान की टीमें गुरुवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले हार गईं, इसके साथ ही कांस्य पदक के लिए खेले जाने वाले मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने आ गईं हैं.

मुकाबला 1 सितंबर को शाम 5.30 बजे
भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमों के बीच कांस्य पदक का यह मुकाबला 1 सितंबर को शाम 5.30 बजे (भारतीय समय के मुताबकि) खेला जाएगा. उल्लेखनीय है कि पिछले इंचियोन एशियन गेम्स (2014) में इन्हीं दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था और उस मैच में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक पेनल्टी शूट में 4-2 से हराकर गोल्ड मेडल जीता था. भारत ने 48 साल बाद पाकिस्तान को एशियाड फाइनल में हराकर गोल्ड मेडल जीता था.

गुरुवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में मलेशिया ने भारत को रोमांचक पेनल्टी शूटआउट मुकाबले में 7-6 से मात देकर फाइनल में जाने का सपना तोड़ दिया. वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को जापान की टीम ने 1-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली. इसके साथ ही तीसरे स्थान के लिए भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत निर्धारित हो गई.

– भारतीय हॉकी टीम का एशियन गेम्स 2018 में जबरदस्त सफर

भारत :

इंडोनेशिया को 17-0 से हराया
कजाखस्तान को 21-0 से हराया
हॉन्ग कॉन्ग को 26-0 से हराया
जापान को 8-0 से हराया
कोरिया को 5-3 से हराया
श्रीलंका को 20-0 से हराया
मलेशिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ और फिर पेनल्टी शूटआउट में 6-7 से हारे

किस्मत का ही खेल है कि डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय हॉकी टीम ने जिस जापानी टीम को ग्रुप स्टेज के दौरान 8-0 से रौंदा था, वही जापानी टीम अब फाइनल में और मलेशिया के खिलाफ वो गोल्ड के लिए मैदान पर उतरेगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY