बैडमिंटन का दूसरा राज्य चयन टूर्नामेंट 20 जुलाई से वर्धा में

0
193

32 जिलों के चुने हुए महिला-पुरुष खिलाड़ी दिखाएंगे अपना जौहर

नागपुर : राज्य स्तरीय वरीय श्रेणी चयन बैडमिंटन टूर्नामेंट-2018 का आयोजन पहली बार वर्धा में होने जा रहा है. आगामी सोमवार, 20 जुलाई को अपराह्न 3.30 बजे वर्धा के जिला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के बैडमिंटन कोर्ट में टूर्नामेंट का उद्घाटन होगा. यह जानकारी यहां वर्धा जिला शटल बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश पटेल, सचिव मोहन शाह और उपाध्यक्ष व महाराष्ट्र बैडमिंटन एसोसिएशन के सदस्य अनिल गुप्ता ने यहां तिलक पत्रकार भवन में आयोजित पत्र परिषद में दी.

तीसरा चयन टूर्नामेंट लातुर में 20 अगस्त को
उन्होंने बताया कि राज्य बैडमिंटन ओपन की की वर्धा में दूसरी प्रतियोगिता होने जा रही है. पहली प्रतियोगिता इसी माह के प्रथम सप्ताह में बारामती में हुई थी. तीसरा चयन टूर्नामेंट आगामी 20 अगस्त को लातुर में होगा. इस टूर्नामेंट के आधार पर राज्य बैडमिंटन एसोसिएशन राज्य का प्रतिनिधत्व करने के लिए राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा हेतु खिलाड़ियों का चयन करेगा.


टूर्नामेंट का समापन 23 जुलाई को
वर्धा में आयोजित इस टूर्नामेंट में पुरुष एकल, महिला एकल, पुरुष युगल, महिला युगल और महिला-पुरुष युगल की स्पर्धा होगी. इस चयन टूर्नामेंट में में राज्य के 32 जिलों के चुने गए खिलाड़ी भाग लेंगे. टूर्नामेंट का समापन आगामी 23 जुलाई को अपराह्न 4 बजे होगा. समापन समारोह में उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए पुरस्कार वितरण होगा. कार्यक्रम में लातुर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अधि. आशीष वाजपेयी, सचिव सुन्दर शेट्टी, रेफरी पैनल के अध्यक्ष मुकुंद कावेरी, अन्य पदाधिकारी और जिला एसोसिएशनों के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

पहली बार वर्धा में चयन टूर्नामेंट का आयोजन
उन्होंने बताया कि वर्धा में पहली बार इस राज्य स्तरीय चयन टूर्नामेंट स्व. रावजीभाई पटेल और स्व. कमलेश रा. पटेल की स्मृति में किया जा रहा है. इसकी प्रायोजक श्रीमती शारदाबेन रा. पटेल हैं. टूर्नामेंट के उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षता महाराष्ट्र बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण लाखानी करेंगे, लाखानी बैडमिंटन एसोसिशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष भी हैं. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधीश शैलेश नवल तथा प्रमुख अतिथि प्रायोजक श्रीमती शारदाबेन रा. पटेल होंगी.

अनिल गुप्ता ने बताया कि वर्धा डिस्ट्रिक्ट शटल बैडमिंटन एसोसिएशन इस वर्ष अपने 30 वर्ष पूरे कर रहा है. इस दौरान एसोसिएशन के माध्यम से वर्धा, आर्वी, हिंगणघाट से अनेक प्रतिभाशाली बैडमिंटन खिलाड़ियों को राज्य स्टार की स्पर्धाओं में भाग लेने का अवसर मिला है. एसोसिएशन की ओर से प्रति वर्ष जिला स्तरीय बैडमिंटन चयन टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है.

पत्र परिषद में वर्धा जिला एसोसिएशन के उपाध्यक्ष संजय पांडेय, ट्रेजरर चतुर सिंह गोलकलानी, सदस्य गिरीश उपाध्याय, सुनील कालरा, रूपेश परमार, राहुल व्यास, योगेश मेहता, सौरभ व्यास और वरुण दूबे भी उपस्थित थे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY