मध्य रेलवे की ZRUCC कमेटी का अविलम्ब गठन करें- मोटवानी

0
1975

रेल मंत्री पीयूष गोयल, जीएम मध्य रेल के.डी. शर्मा को दिया ज्ञापन

नागपुर : केंद्रीय मंत्री नितिनजी गड़करी की उपस्तिथि में केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल को गत सोमवार को सेंटर पॉइंट होटल के एक कार्यक्रम में पिछले 20 वर्षो से DRUCC और ZRUCC सदस्य रहे प्रताप ए. मोटवानी ने ज्ञापन देकर मांग की कि मध्य रेलवे की ZRUCC का गठन शीघ्र किया जाए.

उन्होंने रेल मंत्री को बताया कि 1 वर्ष से ज्यादा समय होने के बावजूद अभी तक मध्य रेलवे में ZRUCC कमेटी का गठन नहीं किया गया है. जिससे व्यापारियों सहित यात्रियों की रेलवे संबंधित शिकायतें और सुझाव अधिकारियों और रेल मंत्रालय तक नहीं पहुंच रहे हैं. मोटवानी ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि कमेटी गठन होने में विलंब और आधा कार्यकाल समाप्ति पर है. मोटवानी ने इस संदर्भ में रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ ही सेंट्रल रेलवे के जी.एम. के.डी. शर्मा को भी ज्ञापन दिया. रेल मंत्री गोयल ने अविलम्ब इस पर कार्रवाई का आश्वासन दिया.

मोटवानी ने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जी.एम. सुनील सिंह सोइन, पदाधिकारी हिमांशु जैन, सी.सी.एम. डॉ प्रकाशचंद त्रिपाठी सहित नागपुर मंडल के सेंट्रल रेलवे और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरिष्ठ पदाधिकारियो से भेंट की. इस अवसर पर सेंट्रल रेलवे मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील उदासी भी उपस्तिथ थे.

रेल मंत्री को ज्ञापन सौंपते वक्त दी होलसेल ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष और पूर्व ZRUCC सदस्य संतोष कुमार अग्रवाल भी उपस्थित थे.

NO COMMENTS