क्रेजी कैसल के वाटर राइड में दो युवकों की डूबने से मौत, एक युवती गंभीर

0
727

चार युवकों को उनके साथियों ने ही बचाया, उन्होंने ने ही अस्पताल पहुंचाया

विपिन कुमार सिंह
नागपुर :
नागपुर शहर के प्रसिद्ध अंबाझरी लेक के सामने स्थित हल्दीराम इंटरनेशनल के एम्यूजमेंट वाटर पार्क ‘क्रेझी केसल’ के वाटर राइड में समुद्र की लहरों का आनंद ले रहे 6 युवक और 1 युवती में दो युवकों की मृत्यु उसमें डूब जाने कारण हो गई. उनमें एक युवती अस्पताल में मौत से जूझ रही है. आज दोपहर करीब 2 बजे के करीब हुई इस घटना से शहर सनसनी मचा दी. बाकी को उनके साथियों ने बचा लिया.

लहरों के प्रवाह में तेजी से डूबे युवक
प्राप्त जानकारी मुताबिक 15 युवकों का दल क्रेजी कैसल के वाटर राइड में स्नान कर रहे थे और पानी की लहरों के साथ मस्ती कर रहे थे. इन्हें तैरना भी नहीं आता था. लहरों का प्रवाह तेज होते ही अपने साथियों अचानक डूबने का एहसास यश भरद्वाज और ऋतुज देव नामक युवकों को हुआ. उन्होंने शोर मचाई और वहां खड़े क्रेजी कैसल के बाउंसरों को वाटर राइड रोकने को कहा. फिर एक दूसरे का हाथ पकड़ कर उन्होंने मानव श्रृंखला बनाई और चार युवक नयन पाठराबे, अक्षय अंबुलकर, आदर्श रामटेके, आदित्य खवले को बचाया. कुछ देर बाद अक्षय, सागर और स्नेहल को भी पानी से बाहर निकाला गया.

symbolic picture.

क्या है वाटर राइड
वाटर राइड एक कृत्रिम तालाब होता है, जिसमें इलेक्ट्रिक उपकरणों के सहारे पानी में समुद्र की तरह लहर पैदा की जाती है. इसमें स्नान करने वाले समुद्र की लहरों का आनंद लेते हैं. रविवार होने के कारण क्रेजी कैसल में काफी भीड़ थी. सैकड़ों युवक-युवती, स्त्री-पुरुष वाटर पार्क में आनंद ले रहे थे. इसी बीच यह हादसा हो गया.

क्रेजी कैसल के कर्मचारी या बाउंसरों ने भी कोई मदद नहीं की
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह सभी जब बेहोशी में थे, तब भी यहां के कर्मचारी या बाउंसरों ने उनकी मदद नहीं की. मित्रों ने ही ऑटो बुलाकर उन्हें वॉकहार्ट अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में अक्षय और सागर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. स्नेहल का उपचार अस्पताल के आईसीयू में चल रहा है, उसकी हालत गंभीर बताई जाती है. घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के रिश्तेदार और मित्र बड़ी संख्या में वॉकहार्ट पहुंचे.

अम्बाझरी पुलिस ने छाबीन शुरू कर दी है. पुलिस क्रेजी कैसल के प्रबंधन हल्दीराम इंटरनेशल की लापरवाही और सुरक्षा की कमी की शिकायतों की भी जांच कर रही है.

NO COMMENTS