Mega Block : रद्द रहेगी नागपुर-पुणे एक्सप्रेस 30 को

0
530
Mega Block
Loop Line : Curtsey photo.

लूप लाइन का होगा निर्माण, नरखेड़-काचीगुडा एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी

नागपुर : मध्य रेल के मुर्तिजापुर स्टेशन यार्ड पर लूप लाइन के लिए पॉवर व ट्रैफिक Mega Block के चलते 30 अगस्त को शाम 6 बजे से अगले दिन दोपहर 2 बजे तक जारी रहेगा. इस कारण 30 अगस्त को नागपुर से चलने वाली ट्रेन 12136 नागपुर-पुणे एक्सप्रेस और 31 अगस्त को पुणे से चलने वाली ट्रेन 12135 पुणे-नागपुर एक्सप्रेस रद्द रहेगी.

मध्य रेल के अनुसार, भुसावल मंडल के मुर्तिजापुर स्टेशन यार्ड पर लूप लाइन निर्माण के लिए पॉवर व ट्रैफिक ब्लॉक के कारण कुछ ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा. यह Mega Block वहीं ट्रेन 17641 काचीगुडा-नरखेड़ और 17642 नरखेड़-काचीगुडा एक्सप्रेस भी क्रमश: उपरोक्त तारीखों पर रद्द रहेगी.

मालगाड़ियों के लिए बन रही लूप लाइन

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार समय बचाने और ट्रैक खाली रखने के लिए रेलवे द्वारा अक्सर 2 मालगाड़ियों को जोड़कर एक मालगाड़ी चलाई जा रही है. ऐसे में उनकी बोगियों की कुल संख्या 100 से भी अधिक हो जाती हैं.

नागपुर और भुसावल मंडलों के बीच नियमित तौर पर इस प्रकार की मालगाड़ियां चलाई जा रही हैं. इसलिए मुर्तिजापुर में लंबी लूप लाइन बनाने का निर्णय लिया गया है. इस लूप लाइन पर वैसी लंबी मालगाड़ी बिना किसी अन्य ट्रेन को प्रभावित किए खड़ी की जा सकेगी. इससे एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन और समयबद्धता प्रभावित नहीं होगी. मध्य रेल के अनुसार Mega Block के दौरान लूप लाइन के लिए रेल पटरियां बिछाने का काम तेजी से समय पर पूरा कर लिया जाएगा.

NO COMMENTS