बैडमिंटन खिलाड़ी मुग्धा आग्रे को वेकोलि की 10 लाख की सहायता

0
113
बैडमिंटन

नागपुर : वेकोलि द्वारा हर स्तर पर खेल को बढ़ावा दिया जा रहा है. इस तारतम्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन के खेल को आगे बढ़ाने की दृष्टि से वेकोलि ने कुमारी मुग्धा आग्रे को रुपए 10 लाख की वित्तीय सहायता प्रदान की है.

कुमारी मुग्धा बैडमिंटन की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है एवं कई प्रतियोगिताओं में अपने हुनर का लोहा मनवा चुकी है. मुग्धा की कई उपलब्धियों में जेई विल्सन इंटरनेशनल सीरीज 2019 में सिल्वर मेडल, नाइजीरिया के लागोस इंटरनेशनल चैलेंज 2017 में सिल्वर मेडल, योनेक्स सनराइज बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंज 2018 में ब्रोंज मेडल तथा टाटा ओपन इंटरनेशनल चैलेंज 2018, मुंबई में ब्रोंज मेडल आदि शुमार है. मुग्धा की अब तक की सर्वोत्कृष्ट जागतिक स्तर पर BWF रैंकिंग 59 रही है. वर्तमान में उसकी BWF रैंकिंग 97 एवं राष्ट्रीय स्तर पर BAI रैंकिंग 12 है.

सोमवार, 25 जुलाई 2022 को वेकोलि मुख्यालय में अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने कुमारी मुग्धा को 10 लाख रुपए का चेक प्रदान किया. उनके साथ निदेशक (कार्मिक) डॉ संजय कुमार, निदेशक तकनीकी (योजना एवं परियोजना) ए. के. सिंह तथा कल्याण एवं सीएसआर के विभागाध्यक्ष ए.एन. वर्मा उपस्थित रहे. सभी ने कुमारी मुग्धा को अपनी शुभकामनाएं दी. मुग्धा ने बताया कि वह इस राशि का उपयोग प्रशिक्षण, बैडमिंटन खेल की सामग्री खरीदने तथा प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए करेगी.

NO COMMENTS