सलमान को 5 साल की सजा, जेल में रहेंगे आसाराम के साथ

0
102
सजा सुनाए जाने के बाद जोधपुर सेन्ट्रल जेल के लिए रवाना होते अभिनेता सलमान खान.

काला हिरण शिकार केस में जोधपुर की अदालत ने सुनाई सजा, सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बु और दुष्यंत सिंह बरी

जोधपुर : बहुचर्चित काला हिरण शिकार केस में फिल्म अभिनेता सलमान खान दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई गई और 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. लेकिन सहआरोपी अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री नीलम, सोनाली, तब्बु और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया है. 28 मार्च को इस मामले में सीजेएम देव कुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई थी. इसके बाद जज ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

सलमान दोषी करार, अन्य को संदेह का लाभ
कोर्टरुम में सलमान खान ने जज के सामने अपनी बेगुनाही का हवाला देते हुए कहा कि मैं इस मामले में बेगुनाह हूं, लेकिन अदालत ने उन्हें वाइल्ड लाइफ एक्ट के तहत दोषी करार दिया, लेकिन बाकी सभी कलाकारों सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया.

बिश्नोई समाज बाकी को नहीं छोड़ेगा
सलमान खान को सजा मिलते ही बिश्नोई समाज ने जताई खुशी. हालांकि, बिश्नोई समाज के प्रदेश अध्यक्ष रामपाल भवाद ने कहा कि वो पहले फैसले का अध्ययन करेंगे फिर सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के बरी किए जाने के खिलाफ बड़ी अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

जमानत पर सुनवाई कल यानी शुक्रवार को
सलमान के वकील जमानत के लिए सेशन कोर्ट पहुंचे. जमानत पर कल यानी शुक्रवार को सुनवाई होगी. सलमान खान को लेने पुलिस वैन पहुंची. उन्हें सेंट्रल जेल ले जाया गया. जेल के अंदर ही मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया फिर इसके वहीं सेंट्रल जेल ले गए.

जेल में चाक चौबंद इंतजाम, रहेंगे आसाराम के साथ
इससे पूर्व जोधपुर जेल के डीआईजी विक्रम सिंह ने कहा कि फैसले के मद्देनजर जेल में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं. बाथरूम अच्छे स्थिति में हैं. सलमान को वही खाना दिया जाएगा, जो अन्य कैदियों को दिया जाता है. हो सकता है कि सलमान को आसाराम के साथ रहना पड़े.

रो पड़ीं बहनें
सलमान खान को सजा मिलते ही उनकी दोनों बहनें अलवीरा और अर्पिता रो पड़ीं. सपा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन ने सलमान खान को मिली सजा पर जताया दु:ख, लेकिन कहा- ‘कानून अपना काम कर रही है.’

गुरुवार की सुबह अपने बॉडीगार्ड शेरा के साथ कोर्टरूम की ओर जाते हुए सलमान खान.

आज सुबह जब सलमान खान कोर्ट जा रहे थे तो उन्होंने चश्मा लगा रखा था. लेकिन जब वो बाहर निकले तो उनके चेहरे पर मायूसी थी. ऐसी भी खबरें हैं कि जैसे ही सजा सुनाई गई सलमान खान फूट-फूट कर रोने लगे.

15 अक्टूबर, 1998 को वन अधिकारी ने दर्ज कराया था एफआईआर
बिश्नोई समाज के लोगों की शियत के बाद 15 अक्टूबर, 1998 को वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. जिसमें ये कहा गया कि सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था.

बिश्नोई समाज का कहना था कि जब गोलियों की आवाज सुनकर वो लोग घटना स्थल पर पहुंचे तो वहां दो काले हिरण मृत पड़े थे, गांव वालों के बयान के मुताबिक सलमान ने ही दोनों को मारा था, जबकि बाकी उनके साथी ने उन्हें उकसाने का काम किया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY