लालू की बहू बनेंगी ऐश्वर्या, बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी 12 मई को

0
1694
file photo : आरजेडी प्रमुख लालू यादव यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप.

सीमा सिन्हा
पटना :
राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू यादव यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप के लिए दुल्हन की तलाश पूरी हो गई है. सूत्रों ने बताया कि इसी महीने तेज प्रताप की सगाई हो सकती है. 18 अप्रैल को पटना के मौर्या होटल में सगाई हो सकती है, जबकि अगले महीने 12 मई को तेज प्रताप के सात फेरे लेने की संभावना है.

बिहार के पूर्व मंत्री आरजेडी विधायक चंद्रिका राय, जिनकी बेटी से लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की हो रही शादी. .

बिहार के 10वें मुख्यमंत्री दरोगा राय के बेटे हैं चंद्रिका राय
तेज प्रताप की शादी परसा से आरजेडी विधायक और बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से हो सकती है. चंद्रिका राय, बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय के बेटे और सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं. दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे. वे 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे.

चंद्रिका राय के 3 संतान हैं, जिसमें 2 बेटियां और एक बेटा है. उनका परिवार दिल्ली में रहता है. सूत्रों के अनुसार तेज प्रताप की शादी चंद्रिका की बड़ी बेटी ऐश्वर्या के साथ हो सकती है. ऐश्वर्या की स्कूली शिक्षा पटना में हुई, जबकि उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई. उन्होंने दिल्ली से परास्नातक किया है.

तेजप्रताप की शादी को लेकर आरजेडी विधायक और प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि शादी होगी तो सभी को सूचना मिल जाएगी. शादी तो होना ही है, रिश्ता चाहे जहां से भी आया हो. तेज प्रताप की शादी की आधिकारिक पुष्टि तो परिवार की तरफ से ही की जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘खुशी का सवाल है कि तेज प्रताप की शादी होगी, लालूजी भी सगाई में शामिल होंगे. जल्दी आ जाएंगे, उन्हें न्याय जल्दी मिलेगा. मैं लालू परिवार का करीबी हूं मगर शादी ब्याह का मामला है, इसीलिए आधिकारिक पुष्टि घर से ही होगी.’

NO COMMENTS