सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करने के बाद जेल भेजे गए लालू

0
1290

औपचारिकताएं पूरी कर रिम्स अस्पताल में उन्हें जांच के लिए ले जाया जाएगा

बरुण कुमार
रांची (झारखंड) :
कुख्यात चारा घोटाले मामले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज गुरुवार को यहां की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया. वहां से उन्हें बिरसा मुंडा जेल ले जाया गया. सरेंडर करने के बाद सीबीआई अदालत ने लालू यादव को बिरसा मुंडा जेल में भेजने के निर्देश दिए थे. सूत्रों के अनुसार जेल में आवश्यक कानूनी कार्रवाई के बाद लालू प्रसाद यादव को रांची स्थित रिम्स अस्पताल में जांच के लिए ले जाया जाएगा.

झारखंड हाई कोर्ट ने जमानत अवधि बढ़ाने से किया था इनकार
ज्ञातव्य है कि इससे पहले झारखंड हाई कोर्ट ने लालू यादव की चारा घोटाले के देवघर कोषागार समेत सभी तीन मामलों में स्वास्थ्य कारणों से दी गई अंतरिम जमानत की अवधि को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया था और उन्हें विशेष अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया था.अदालत ने कहा था कि जरूरत होने पर अब लालू का रांची के रिम्स अस्पताल में ही इलाज होगा.

सीबीआई के वकील ने किया था विरोध
मामले की सुनवाई के दौरान लालू यादव की ओर से कोर्ट में पेश हुए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इलाज के लिए लालू यादव की अंतरिम जमानत तीन महीने और बढ़ाने का अनुरोध किया था। अभिषेक मनु सिंघवी की दलील का सीबीआई के अधिवक्ता राजीव सिन्हा ने विरोध किया था जिसके बाद न्यायालय ने लालू की अंतरिम जमानत की अवधि आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया था.

गेस्ट हाउस में नेताओं से की मुलाकात
यहां लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में ठहरे लालू ने कल रात झारखंड विकास मोर्चा प्रमुख बाबूलाल मरांडी समेत अन्य राजनीतिक दलों के लोगों से मुलाकात की थी. लालू की मरांडी से काफी देर बातचीत हुई.

NO COMMENTS