राबड़ी देवी के निवास पर सीबीआई का धावा, तेजस्वी से भी पूछताछ

0
146

लालू प्रसाद पर रांची और पुरी के रेलवे होटल टेंडर मामले में अवैध लाभ के लिए पद के दुरुपयोग का आरोप

सीमा सिन्हा
पटना :
रेलवे होटल टेंडर मामले में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के पटना निवास पर सीबीआई ने मंगलवार को धावा बोल दिया. इसके साथ ही उनके पुत्र और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी पूछताछ की. इससे पहले भी सीबीआई इस मामले में कई बार राबड़ी देवी से पूछताछ कर चुकी है.

लालू प्रसाद पर रेलवे की सहायक आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन) द्वारा रांची और पुरी में संचालित दो होटलों के रखरखाव का जिम्मा विनय और विजय कोचर के स्वामित्व वाली कंपनी सुजाता होटल को सौंपने का आरोप है, जिसके बदले उन्होंने कथित तौर पर पटना में एक बेनामी कंपनी के जरिए उनसे तीन एकड़ का भूखंड लिया था. एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि राजद नेता ने कोचर बंधुओं को गलत फायदा पहुंचाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया और बेनामी कंपनी डिलाइट मार्केटिंग कंपनी के जरिए बेहद अच्छी कीमत वाला भूखंड हासिल किया.

एफआईआर के मुताबिक इस भूखंड के बदले उन्होंने ‘बेईमानीपूर्ण और फर्जी’ तरीके से दो होटलों के अनुबंध की जिम्मेदारी कोचर बंधुओं की कंपनी को दी. सुजाता होटल को ठेका मिलने के बाद डिलाइट मार्केटिंग कंपनी का स्वामित्व भी सरला गुप्ता से 2010 से 2014 के बीच बदलकर राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को चला गया. इस बीच लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके थे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY