तान्हाजी : अजय देवगन की सौवीं फिल्म, 100+ करोड़ का कारोबार!

0
1879
तान्हाजी

इसको संयोग कहें या किस्मत का लेखा..!

 
*जीवंत के. शरण,
फिल्म ‘तान्हाजी : द अनसंग वाॅरियर’
अजय देवगन के करियर की 100 वीं फिल्म है और संयोग देखिए बाॅक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने सिर्फ छह दिनों में 100+ करोड़ की कमाई भी कर ली है. इसके साथ ही साल 2020 की यह पहली सौ करोड़ कमाने वाली फिल्म भी बन गई है. इस फिल्म के प्रति दर्शकों के रूझान को देखते हुए यह माना जा सकता है कि अब 200 करोड़ की कमाई करना भी तय है.


इस फिल्म को हरियाणा सरकार के साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने भी टैक्स फ्री कर दिया है. खबर है कि इसे महाराष्ट्र सरकार भी टैक्स फ्री करने वाली है. 

अजय देवगन की यह लगातार पांचवीं फिल्म है, जिसकी सौ करोड़ के क्लब में एंट्री हुई है. ‘गोलमाल अगेन’ (2017) से यह सिलसिला आरंभ हुआ। 2018 में फिल्म ‘रेड’ ने भी सौ करोड़ का कारोबार किया था. 2019 में फिल्म ‘टोटल धमाल’ और ‘दे दे प्यार दे’ ने भी बाॅक्स ऑफिस पर धमाल कर अजय के साथ निर्माताओं को भी मालामाल कर दिया था.

‘तान्हाजी: द अनसंग वाॅरियर’ यह सतरहवीं शताब्दी की पृष्ठभूमि पर आधारित एक ऐतिहासिक फिल्म है, जिसमें मुगल और मराठों के बीच जंग दिखाई गई है. ओम राउत निर्देशित इस फिल्म में छत्रपति शिवाजी शासन काल के सूबेदार महान योद्धा तान्हाजी मालसुरे के शौर्य को बेहद रोमांचक तरीके से परोसा गया है. अजय देवगन ने तान्हाजी के किरदार को बेहद सजीव अभिनय से यादगार बना दिया है.

अजय देवगन एक्शन हीरो के रूप में जाने जाते हैं. उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ (1991) थी. सफलता और असफलता के साथ यह साधारण नाक-नक्श वाला हीरो अपनी शर्तो पर धीरे-धीरे अपनी दबंगता को कायम करते हुए उन्नतीस साल के सफर में सौ फिल्मों का सफर तय कर लिया. वो भी अमिताभ बच्चन, सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे दिग्गज कलाकारों की उपस्थिति में.
तान्हाजी
सैफ अली खान और काजोल की भी मुख्य भूमिका
फिल्म ‘ओंकारा’ में लंगड़ा त्यागी के बाद निगेटिव रोल में सैफ ने फिर एक बार ‘तान्हाजी’ में उदयभान सिंह राठौर के किरदार में अपने अभिनय का जबरदस्त दम दिखाया है. अजय देवगन की पत्नी काजोल ने भी इस फिल्म में छोटी भूमिका में भी अपनी अदाकारी की गहरी छाप छोड़ी है. सैफ और काजोल दोनों ही अजय के साथ फिल्म में लीड रोल में हैं. मराठी फिल्मों के निर्देशक ओम राऊत की बॉलीवुड में तानाजी पहली फिल्म है. अपने निर्देशन से एक्शन सहित हर पहलू को बखूबी के साथ फिल्म आने में हुए कामयाब दिखाई देते हैं. बची-खुची कसर सपोर्टिंग एक्टर पूरी करते नजर आते हैं.

दुनिया में मूवीज को रेट करने वाले ऑनलाइन डेटाबेस IMDb ने अजय देवगन की इस फिल्म को 10 में से 8.9 की रेटिंग दी है. IMDb की इस रेटिंग को फिल्म के लिए बहुत पॉजिटिव बताया जा रहा है क्योंकि यह एजेंसी अमूमन हॉलीवुड के बड़े बैनर की फिल्मों को ही इतनी रेटिंग देती है.

NO COMMENTS