अमरावती जिले में मोबाईल कोर्ट की शुरुआत

0
67
https://vidarbhaapla.com/

थानों में दाखिल मामलों की होगी त्वरित सुनवाई, जिला व सत्र न्यायाधीश ने किया उदघाटन

हेमंत,
अमरावती :
जिला सत्र न्यायालय के मोबाईल कोर्ट का उद्घाटन गत शुक्रवार, 2 नवंबर को यहां न्यायालय परिसर में प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश ए.जेड. ख्वाजा ने किया. इस अवसर पर जिला विधि प्राधिकरण के सचिव ए.जी. संतानी के साथ सरकारी वकील परीक्षितत गणोरकर, जिला वकील संघ के अध्यक्ष अधि. नितीन कोल्हटकर सहित जिला सत्र अदालत के सभी न्यायालयीन अधिकारियों, कर्मचारियों और अधिवक्ताओं की उपस्थिति में किया.
https://vidarbhaapla.com/
दीपावली की 11 दिनों की छुट्टियां खत्म होते ही मोर्शी पुलिस थाने से इस कोर्ट आपके द्वार अभियान की शुरूआत होगी. कोर्ट में लंबित मामलों की बढ़ती संख्या देखते हुए ऐसे मामलों का पुलिस स्टेशन में ही तुरंत निपटारा कराने के लिए मोबाईल कोर्ट संकल्पना को अमरावती जिला विधि सेवा प्राधिकरण ने साकार किया है.

मोबाईल कोर्ट वैन पूरे जिले भर में घूम कर मामलों का निपटारा करेगी. इस मोबाईल कोर्ट वैन में न्यायमूर्ति एस.वी. सरडे की नियुक्ति की गई. है, मोबाईल कोर्ट वैन ने उसी दिन पहले बडनेरा पुलिस थाने में दाखिल मामलों पर सुनवाई किया. इससे पहले यहां कानून विषयक मार्गदर्शन, कौटूंबिक हिंसाचार व दहेज विरोधी कानून की जानकारी दी गई. बाद में बडनेरा पुलिस थाने में दाखिल फौजदारी व अन्य मामलों पर सुनवाई शुरू हुई.

दूसरे दिन शनिवार को मोबाईल कोर्ट ने राजापेठ पुलिस थाने में सुनवाई की. जिला विधि प्राधिकरण अमरावती के अनुसार यह विशेष मोबाईल कोर्ट वैन जिले में अलग-अलग पुलिस थानों में पहुंचेगी. जहां दाखिल प्रलंबित मामलों पर सुनवाई कर संबंधित मामलों का निपटारा किया जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY