बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की कमान देवेंद्र फडणवीस के हाथ  

0
156
विधानसभा

मुंबई : बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा की कमान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथ में हो सकती है. खबर है कि फडणवीस को बिहार का चुनाव प्रभारी बनाया जाएगा. वह बिहार में भाजपा के चुनाव प्रचार, टिकट बंटवारे, मुद्दों पर पार्टी नेताओं की राय और समन्वय बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे. फडणवीस विधानसभा चुनाव के दौरान पूरे तौर पर सक्रिय रहेंगे. वह वर्तमान बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ मिलकर काम करेंगे. भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा कि वह बेहतर नेता हैं और चुनाव में बढ़िया काम करते हैं.

कोरोना संकट के कारण उत्पन्न नयी परिस्थितियों में भाजपा ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए नए सिरे से बूथ मैनेजमेंट शुरू कर दिया है. इसके लिए पार्टी बूथों पर अपनी ताकत और बढ़ाएगी. बूथों की संख्या में संभावित वृद्धि को देखते हुए पार्टी बूथों पर नयी टीम बनाएगी. यह टीम उसकी पुरानी टीम सप्तऋषि से अलग होगी.

भाजपा हर बूथ पर 20-20 सक्रिय सदस्यों की टीम बनाएगी. इन्हें दो भागों में बांटा गया है. इसमें 10 सदस्य बूथों पर मौजूद मतदाताओं की सूची में से क्रमांक 800 के बाद के होंगे. 10 सदस्य उनके पहले के क्रमांक के होंगे. ऐसे में यदि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बूथों की सहायक बूथ बनाने की नौबत आयी तो नयी व्यवस्था काम देगी. सहायक बूथ बनने पर भी नए बूथ पर पार्टी की टीम स्वतः बन जाएगी, क्योंकि टीम के 10 सदस्य तो क्रमांक 800 के बाद के ही होंगे, जो सहायक बूथ बनने पर मतदाताओं के साथ खुद शिफ्ट हो जाएंगे.

NO COMMENTS