सर्राफा कारोबारी के घर से 12 लाख की चोरी 

0
595
सर्राफा

नागपुर : सर्राफा कारोबारी के घर में घुसकर चोरों द्वारा 12 लाख के गहने और नकदी उड़ाने की घटना सामने आई है. सर्राफा कारोबारी परिजनों से मिलने सपरिवार पिछले शनिवार, 9 सितंबर को यवतमाल गए थे. घर में किसी के नहीं होने का फ़ायदा उठाकर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी को अंजाम दिया गया. घटना वाठोड़ा थाना क्षेत्र की है.

वाठोड़ा क्षेत्र के शैलेश नगर (कोहिनूर लॉन के पास) निवासी सर्राफा व्यापारी सतीश गुणवंत येरपुडे (47), रहते हैं. वे स्थानीय मंडी इतवारी मार्केट की सर्राफा लाइन में कारीगर के रूप में भी काम करते हैं. उनके आवास पर आभूषण की दुकान भी है. अक्सर वे अपनी दुकान से बेचने के लिए इतवारी से आभूषण लेकर आते हैं. 9 सितंबर को वह अपने परिवार के साथ यवतमाल में रिश्तेदारों से मिलने गए थे. इसके पहले वह इतवारी से कई बार गहने घर लाया करते थे. गहने वे अपने घर में ही रखते थे.

घर पर किसी के नहीं होने का फायदा उठा कर अज्ञात चोर आंगन की दीवार फांदकर अंदर घुस गया. चोर ने अंदर से मुख्य दरवाजे का ताला तोड़ दिया और आलमारी में रखे 15 जोड़ी सोने की चूड़ियां, 15 गले की चेन, 20 सोने की छड़ें, 20 सोने के लॉकेट, अंगूठियां और 12.08 लाख रुपये के अन्य आभूषण लूट लिए. 

मंगलवार, 12 सितंबर की सुबह जब येरपुड़े वापस घर लौटे तो यह घटना सामने आई. उनकी शिकायत पर वाठोड़ा थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने आशंका जताई है कि इस चोरी में चोर येरपुड़े का कोई जानकार, येरपुड़े परिवार के किसी निकट संबंधी अथवा किसी मित्र का हाथ हो सकता है. वाठोड़ा पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है. वाठोड़ा शहर का घनी आबादी वाला क्षेत्र है. पिछले डेढ़ दशक में इस क्षेत्र की जनसंख्या और रिहायशी कॉलोनियां भी काफी संख्या में बढ़ी हैं. 

NO COMMENTS