अमरावती और चंद्रपुर-वर्धा-गढ़चिरोली समेत 6 वि.प. सीटों के लिए मतदान जारी

0
1483
अमरावती विधान परिषद स्थानीय निकाय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार प्रवीण पोटे और कांग्रेस उम्मीदवार अनिल माधोगड़िया (ऊपर), चंद्रपुर-वर्धा-गढ़चिरोली क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार डॉ. रामदास आंबटकर एवं कांग्रेस उम्मीदवार इंद्रकुमार सराफ.

इन सभी स्थानीय निकाय क्षेत्रों के विधान परिषद सीटों के चुनाव की मतगणना 24 को

नागपुर : स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों से महाराष्ट्र विधान परिषद की विदर्भ की दो सीटों अमरावती और चंद्रपुर-वर्धा-गढ़चिरोली समेत 6 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए आज सोमवार, 21 मई को मतदान शुरू हो गया है. राज्य के अन्य विधान परिषद की सीटों के लिए ओस्मानाबाद-बीड़-लातुर, रायगढ़-रत्नागिरि-सिंधुदुर्ग, नासिक और परभणी-हिंगोली में भी मतदान जारी हैं. इन सभी चुनाव क्षेत्रों के मतदान की मतगणना गुरुवार, 24 मई को होगी. ज्ञातव्य है कि इन चुनावों में सभी स्थानीय स्वराज शासित निकायों के सभी पार्षद, जिप सदस्य, पंचायत समिति सभापति के अलावा अन्य सदस्य ही मतदाता हैं.

विदर्भ के पार्षद, जिप सदस्य, पंचायत समिति सभापति के अलावा अन्य सदस्यों वाले अमरावती और चंद्रपुर-वर्धा-गढ़चिरोली विधान परिषद क्षेत्रों में हालांकि मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है, लेकिन दोनों ही क्षेत्रों में भाजपा का पलड़ा भारी बताया जा रहा है.

चंद्रपुर-वर्धा-गढ़चिरोली क्षेत्र की स्थिति-
चंद्रपुर-वर्धा-गढ़चिरोली विधान परिषद क्षेत्र में भाजपा के डॉ. रामदास आंबटकर और कांग्रेस के बीच मुकाबला चला. वहीं अमरावती विधान परिषद क्षेत्र में उद्योग राज्यमंत्री प्रवीण पाटिल पोटे के मुकाबले कांग्रेस ने अपने पार्षद अनिल माधोगढ़िया को कडा किया है.

1,062 मतदाताओं वाले चंद्रपुर-वर्धा-गढ़चिरोली क्षेत्र में जहां भाजपा 700 से अधिक मत प्राप्त करने का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस की गाड़ी 400 से आगे नहीं बढ़ पाई है. अर्थात कल तक यहां कांग्रेस नेता कुल 400 मतों पर अपनी दावेडारी पाकी बता रहे थे.

अमरावती क्षेत्र की स्थिति-
इधर 487 मतदाताओं वाले अमरावती स्थानीय स्वशासन निकाय क्षेत्र से भाजपा ने जहां लगभग 300 मतदाताओं के समर्थन का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस का दावा है कि उसके प्रत्याशी को कुल 270 मत प्राप्त होंगे.

दूसरी ओर अमरावती भाजपा जहां पूर्व में अपने पास कुल 213 मतदाताओं का समर्थन होने की बात बता रही थी, वहीं अब वे 300 के करीब मत प्राप्त होने के प्रति आस्वस्त हैं. चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा को कांग्रेस के दावे वाले समर्थकों के बीच सेंध लगाने में भारी सफलता मिलाने की खबर है.

अब आज राज्य चुनाव आयोग द्वारा जिन-जिन उपविभागीय कार्यालयों को मतदान केंद्र के रूप में अधिसूचित किया है, वहां शांतिपूर्वक मतदान होने की खबर है.

NO COMMENTS