‘सुपर 30’ को महाराष्ट्र सरकार ने भी टैक्‍स फ्री किया

0
1204
‘सुपर30’

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार ने भी फिल्म ‘सुपर30’ को राज्य माल एवं सेवा कर (एसजीएसटी) से मुक्त करने का मंगलवार को फैसला लिया. सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया. उल्लेखनीय है कि फिल्म को बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाद दिल्‍ली में भी कर मुक्‍त किया जा चुका है.
‘सुपर30’
फिल्म ‘सुपर 30’ बिहार की राजधानी पटना के गणितज्ञ आनंद कुमार की जिंदगी पर आधारित हैं, जो हर साल आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए गरीब परिवारों के 30 योग्य छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं. फिल्म में आनंद की भूमिका रितिक रोशन ने निभाई है. फिल्म 12 जुलाई को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी.

बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात में पहले ही कर मुक्त
24 को दिल्ली सरकार ने घोषणा की थी कि ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘सुपर 30’ राष्ट्रीय राजधानी में कर मुक्त होगी. फिल्म पहले ही बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और गुजरात में कर मुक्त हो चुकी है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार ‘सुपर 30’ फिल्म को कर मुक्त कर रही है, ताकि यह दिल्ली में छात्रों और शिक्षकों को प्रेरित कर सके.

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने इस फैसले के लिए दिल्ली सरकार का आभार जताया था. ‘सुपर 30’ पटना के सुविख्यात आनंद कुमार की जिंदगी पर आधारित हैं, जो हर साल आईआईटी-जेईई प्रवेश परीक्षा के लिए गरीब परिवारों के 30 योग्य छात्रों को प्रशिक्षित करते हैं.

आनंद दिल्ली के सरकारी स्कूलों में वर्चुअल कक्षा लेंगे
‘सुपर 30’ से चर्चित आनंद कुमार ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह दिल्ली में सरकारी स्कूलों की 11वीं और 12वीं कक्षा के लिए हर महीने एक वर्चुअल कक्षा चलाएंगे. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ आनंद कुमार ने लाजपत नगर में शहीद हेमू कलानी सर्वोदय विद्यालय का दौरा किया था.

छात्रों के लिए सुनहरा अवसर
कुमार ने कहा था, मैं दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले कक्षा ग्यारहवीं और 12 के सभी छात्रों के लिए हर महीने एक वर्चुअल कक्षा आयोजित करूंगा. आईआईटी में दाखिला रखने की इच्छा रखने वाले छात्रों के लिए यह एक सुनहरा अवसर होगा. मैं छात्रों को अपने सपनों को हासिल करने के लिए साहस रखने की सलाह देता हूं.

NO COMMENTS