नागपुर में दूसरा ऑरेंज सिटी अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन 1 फरवरी से

0
334
नागपुर में 1 फरवरी से 4 फरवरी तक चलने वाले दूसरे "ऑरेंज सिटी अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्स्व" का प्रतीक चिह्न.

नागपुर : नागपुर में आगामी 1 फरवरी से 4 फरवरी तक दूसरा ऑरेंज सिटी अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन नागपुर महानगरपालिका, ऑरेंज सिटी कल्चरल फाऊंडेशन और राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में महाराष्ट्र शासन, महाराष्ट्र पर्यटन विभाग, सप्तक और विदर्भ साहित्य संघ के सहयोग से होगा.

यह जानकारी यहां महापौर नंदा जिचकार, ऑरेंज सिटी फिल्म फेस्टीवल आयोजन समिति के सचिव डॉ. चंद्रशेखर मेश्राम और राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव पूरण मेश्राम ने एक पत्रपरिषद में दी.

31 अप्रदर्शित फिल्में और 29 वृत्तचित्रों का होगा प्रदर्शन

डॉ. मेश्राम ने बताया कि ऑरेंज सिटी अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में देश-विदेश की 31 अप्रदर्शित फिल्में दिखाई जाएंगी. इनमें से कुछ भारतीय फिल्मों के साथ पांच मराठी फिल्म भी शामिल हैं. इस दौरान चर्चित 29 वृत्तचित्र (फीचर फिल्म) भी प्रदर्शित किए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि फिल्म महोत्सव में अनेक फिल्मों के निदेशक, अभिनेता एवं कलाकार भी उपस्थित रहेंगे. जिनसे स्थानीय दर्शकों को उनकी फिल्मों के संबंध में सीधे संवाद करने का भी अवसर मिलेगा. इनमें अदूर गोपालकृष्णन्‌ और प्रख्यात कलाकार रोहिणी हट्टंगड़ी, निर्देशक जब्बार पटेल आदि प्रमुख आकर्षण होंगे.

पत्रपरिषद में महापालिका के अतिरिक्त आयुक्त डॉ. आर.जे.ड. सिद्दिकी, उपायुक्त रवींद्र देवतले, विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव हिरेखण, धर्मेश धवनकर, सप्तक के उदय गुप्ते, रवींद्र डोंगरे, अजेय गंपावार आदि उपस्थित थे.

NO COMMENTS