नहीं पहुंच पाए सचिन, स्थगित करना पड़ा ‘खासदार क्रीड़ा महोत्सव’ का समापन

0
481

राहत पहुंचाने के साथ ही आंधी-बारिश ने धो डाला संतरानगरी के बड़े और शानदार कार्यक्रम को

विपेन्द्र कुमार सिंह
नागपुर :
पिछले महीने भर से लगातार भीषण तपती गर्मी से झुलस रहे नागपुरवासियों को आज शनिवार, 26 मई की शाम को आंधी के साथ हुई वर्षा ने जहां भले ही बड़ी राहत पहुंचाई, लेकिन साथ ही पिछले 20 दिनों से जिस विख्यात क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की उपस्थिति में होने वाले बड़े आयोजन का संतरानगरी के लोगों को बेसब्री से इंतजार था, उसे भी इस आंधी-बारिश ने धो डाला.

सचिन तेंदुलकर के आगमन की बेचैनी से किया जा रहा था इंतजार
नागपुर में पिछले 20 दिनों से केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद नितिन गड़करी के सौजन्य से “खासदार (सांसद) क्रीड़ा महोत्सव” के अंतर्गत विभिन्न खेलों की स्पर्द्धा चल रही थी. आज शनिवार की शाम 5 बजे से समापन समारोह आरंभ होना था. समापन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में ‘क्रिकेट के भगवान’ बन चुके सचिन तेंदुलकर को आमंत्रित किया गया था. सचिन को देखने के लिए दर्शक बेचैन हो रहे थे. कार्यक्रम के सम्मानीय अतिथियों में केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के साथ पालक मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले और महापौर श्रीमती नंदा जिचकार उपस्थित रहने वाले थे. आयोजन स्थल यशवंत स्टेडियम में भारी संख्या में दर्शक अपनी कुर्सियां भी संभाल चुके थे.

शुरू हो चुका था संगीतमय कार्यक्रम
स्टेडियम में संगीतमय कार्यक्रम के अंतर्गत प्रसिद्ध गायिका श्रेया खराबे के साथ ही ‘अतृप्त बैन्ड’ के गिटारवादक जॅक थॉम, वैभव (किबोर्ड), शांतनू (ड्रम) और आर.जे. राजन व आर.जे. मोना ने सुमधुर वातावरण भी पैदा कर दिया था. इन सबसे दर्शकों में भारी उत्साह देखा जा रहा था. बॉलीवुड की गीतों पर दर्शक थिरकने भी लगे थे. लेकिन आंधी के बढ़ते जोर के साथ तेज बारिश शुरू हो जाने से समारोह स्थगित कर देना पड़ा. स्टेडियम में एकत्र हो चुके दर्शकों को बारिश से भींगने से बचने के लिए कुर्सियों को ही छाता बना लेना पड़ा.

सम्मानित करना था दिग्गजों और स्पर्धा के सफल खिलाड़ियों को
समारोह में विभिन्न स्पर्द्धाओं में सफल रहे खिलाड़ियों को 62,82,200 रुपए के पुरस्कार वितरित करने के साथ ही विभिन्न खेल स्पर्द्धाओं के छत्रपति पुरस्कार प्राप्त दिग्गजों और रणजी खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाना था. ये सभी सत्कारमूर्ति स्टेडियम में पधार भी चुके थे. लेकिन आयोजन स्थल पर न तो सचिन तेंदुलकर पहुंच पाए और न ही अन्य अतिथिगण. सचिन के चार्टर्ड विमान को नागपुर विमानतल पर शाम 6 बजे लैंड करना था, लेकिन खराब मौसम के कारण विमान नहीं उतर सका. पता चला कि विमान औरंगाबाद लौट गया.

संदीप जोशी को करनी पड़ी कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा
इस कारण क्रीड़ा महोत्सव के संयोजक एवं भाजपा नेता संदीप जोशी को भरे गले से नागपुर के इस बड़े आयोजन को स्थगित करने की घोषणा करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम रद्द नहीं हुआ है, इसे फिलहाल स्थगित करना पड़ रहा है, कार्यक्रम की अगली तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी. लेकिन कल प्रातः होने वाली ‘दौड़’ पूर्ववत होने की घोषणा उन्होंने की.

NO COMMENTS