बुटीबोरी में विकास का नया दौर शुरू होगा : समीर मेघे

0
2570

ईएसआईसी अस्पताल, उड़ान पुल और बस स्थानक की आधारशिला रखेंगे मुख्यमंत्री

नागपुर : ‘पंचतारांकित बुटीबोरी औद्योगिक क्षेत्र में ईएसआईसी अस्पताल, उड़ान पुल और बस स्थानक के लिए वर्षों से प्रयासरत विधायक समीर मेघे का की मेहनत आज रविवार, 15 जुलाई को यहां फलीभूत होने वाली है. बुटीबोरी औद्योगिक क्षेत्र में बढ़ती औद्योगिक गतिविधियों और बढ़ती जनसंख्या के साथ व्यवसायिक गतिविधियों में भी भारी इजाफा हुआ है. पिछले ही महीने राज्य की फड़णवीस सरकार ने बुटीबोरी को नगर परिषद का दर्जा देने का फैसला किया है.’ यह बात विधायक समीर मेघे ने ‘विदर्भ आपला’ से कही.

व्यवसायिक गतिविधियों के विस्तार को भी अवसर मिलेगा
उन्होंने कहा कि अब इन इन तीन प्रकल्पों का निर्माण पूरा होने से बुटीबोरी के लिए फिलहाल की समस्या दूर हो जाएगी. साथ ही इन कार्यों के साथ ही अब बुटीबोरी क्षेत्र में विकास का नया दौर शुरू हो जाएगा. इससे आस-पास के अनेक गांवों को भी लाभ पहुंचेगा. यहां उद्योगों के साथ ही व्यवसायिक गतिविधियों के विस्तार को भी अवसर मिलेगा. साथ ही बुटीबोरी में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे. इससे हमारे जिले के साथ ही राज्य को भी लाभ होगा.

बुटीबोरी में 227.55 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन करेंगे सीएम
यहां से 25 किलोमीटर दूर नागपुर-हैदराबाद राष्ट्रीय महामार्ग-7 पर स्थित पंचतारांकित बुटीबोरी औद्योगिक क्षेत्र के कारखानों के कामगारों के लिए 175 करोड़ रुपए की लागत से बनाने वाले 200 बेड के ईएसआईसी अस्पताल की आधारशिला आज रविवार, 15 जुलाई को प्रातः 10 बजे एमआईडीसी एरिया में रखी जाएगी. साथ ही नागपुर-हैदराबाद महामार्ग पर बुटीबोरी ‘टी’ जंक्शन पर 50 करोड़ रुपए की लागत का उड़ान पुल हुए 2. 55 करोड़ रुपए से बनाने वाले एसटी महामंडल के बस स्थानक का भूमिपूजन भी मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस करेंगे.

केंद्रीय मंत्री गड़करी और गंगवार भी रहेंगे उपस्थित
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी, केंद्रीय श्रम व रोजगार राज्यमंत्री संतोष गंगवार, पालक मंत्री और ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के साथ ही सांसद कृपाल तुमाने, विधायक समीर मेघे सहित राज्य के अन्य मंत्री आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहेंगे.

लोकमत कर्मचारी वसाहत में वृक्षारोपण करेंगे विधायक मेघे
बुटीबोरी के तीनों प्रकल्पों के भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद विधायक मेघे एमआईडीसी बुटीबोरी स्थित लोकमत कर्मचारी वसाहत में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लेंगे. साथ ही वे वसाहत का निरीक्षण भी करेंगे. वसाहत की सुधार समिति की ओर से विधायक और उद्योग विभाग को वसाहत में विकास कार्य की जरूरतों के बारे में बार-बार ध्यान आकृष्ट किया है. विधायक मेघे इन समस्याओं को दूर करने के लिए प्रयासरत हैं. उनका लोकमत वसाहत में रहवासियों की ओर से सत्कार भी किया जाएगा.

NO COMMENTS