विदर्भ सिंधी विकास परिषद ने चुनी नई कार्यकारिणी

0
798

संरक्षक-नानक आहूजा, अध्यक्ष-डॉ. रुघवानी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष-प्रताप मोटवानी, महासचिव-शोभा भागिया

नागपुर : विदर्भ के सिंधी समाज की शीर्ष प्रतिनिधि संस्था विदर्भ सिंधी विकास परिषद की नई कार्यकारणी का गठन गत दिनों यहां सिंधु नगर, जरीपटका स्थित परिषद के मुख्यालय में आयोजित आमसभा में हुई. इसमें विदर्भ के सभी 11 जिलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

सभी ने सर्वसम्मति से फिर से अमरावती से प्रकाशित हिन्दी दैनिक “प्रतिदिन अखबार” के संस्थापक संपादक और प्रखर समाजसेवी नानक आहूजा को फिर से संरक्षक के रूप में चुना. इसके साथ ही अध्यक्ष डॉ. विंकी रुघवानी और वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप मोटवानी चुने गए. महासचिव पद पर पी.टी. दारा के जगह श्रीमती शोभा भागिया को चुना गया. दारा को वैवाहिक समिति के संयोजक पद का दयित्व गया. कोषाध्यक्ष गोपाल खटवानी की जगह अर्जुनदास आसुदानी को चुना गया.

उपाध्यक्ष और सचिव पदों पर विदर्भ के सभी जिलों को प्रतिनिधित्व दिया गया. उसके अनुसार सुरेश जग्यासी और तुलसी सेतिया (नागपुर), डॉ. गोविन्द कोडवानी (तुमसर), जेसामल मोटवानी (वडसा देसाईगंज), हरीश अलीमचंदानी (अकोला), लक्ष्मी रोचवानी (गोंदिया), सुरेंद्र पोपली (अमरावती) और घनश्याम मूलचंदानी (बल्लारपुर) उपाध्यक्ष चुने गए.

सचिव पद पर विजय विधानी, दौलत कुंगवानी, विनोद दुधानी और गोपाल खटवानी (सभी नागपुर), भगवानदास जीवनानी (वाशिम), महेश बुधवानी ( वर्धा), अशोक जेसवानी (बुलढाणा) और नितिन बख्तार (यवतमाल) चुने गए.

चयन के पश्चात अध्यक्ष डॉ. रुघवानी ने अपने संबोधन में कहा कि शीघ्र ही परिषद विदर्भ के सभी जिलों का दौरा कर संगठन के सामाजिक कार्यों को और मजबूती देगी. महासचिव श्रीमती भागिया ने कहा कि विदर्भ और जिला स्तर पर परिषद का युवा संगठन भी खड़ा किया जाएगा. चुनाव अधिकारी अधि. एम.पी. लाला थे.

NO COMMENTS