अमरावती के समाजसेवी चिकित्सक डॉ. अबरार मुंबई में सम्मानित

ह्यूमन राईट काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से आचार्य डॉ.लोकेश मुनी ने किया सम्मान

0
2331
अमरावती के समाजसेवी चिकित्सक डॉ. सय्यद अबरार को मुंबई में सम्मानित करते हुए आचार्य डॉ. लोकेश मुनि.

अमरावती : ह्यूमन राईट काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से अमरावती समाजसेवी चिकित्सक डॉ. सय्यद अबरार को उनके 25 सालों से किए जा रहे अनथक समाज सेवा के लिए सम्मानित किया गया. गत 11 जनवरी की शाम को मुम्बई के मीरा रोड स्थित मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में इंडियन पीस एम्बेसडर आचार्य डॉ.लोकेश मुनी के हाथों उनका सम्मान हुआ.

इस अवसर पर आचार्य डॉ.लोकेश मुनी ने चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ.अबरार की “मानवसेवा” की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहाकि आज ऐसे समाजसेवी डॉक्टर्स की हमारे देश को सख्त जरूरत है. जहां हर तरफ डॉक्टरी के पेशे को बदनाम किया जा रहा है, ऐसे वक़्त में डॉ.अबरार ने सभी डॉक्टर्स और समाज के सामने एक मिसाल कायम की है. उन्होंने कहाकि डॉक्टर “Symbol of Peace” होता है, जिसे डॉ.अबरार ने साबित किया है.

ह्यूमन राईट काउंसिल संस्था पिछले पांच सालों से देश में रोज होने वाले अन्याय, अत्याचार, फासीवाद, भ्रष्टाचार, बाल मजदूरी, दहेज, स्त्री भ्रूण हत्या, वरिष्ठ नागरिकों पर होने वाले ज़ुल्म, औरतों पर होने वाले ज़ुल्म, मानव अधिकारों का हनन, नागरिक अधिकारों का हनन, मूलभूत अधिकारों का हनन आदि मुद्दों के विरोध में लोगों को जागरूक कर रही है और पीड़ितों को कानूनी और समाजिक मदद प्रदान कर रही है.
काउंसिल नागरिकों को अपने सामाजिक कर्तव्य के प्रति एक एहसास जगाता है, ताकि लोग देश में होने वाली हर गलत हरकत पर आवाज उठाएं.

कार्यक्रम के मंच पर हाजी शेख (राष्ट्रिय अध्यक्ष), कमर आरिफ, सुनील परदेसी, इस्माइल मुल्ला, राजेन्द्र वालिया, इफ़्तेख़ार खान, वैभव सूर्यवन्श, श्रीमती आरती परदेसी मौजूद थे. कार्यक्रम में सहभागी होने के लिए देश के 24 राज़्यों से ह्यूमन राईट काउंसिल के पदाधिकारी आए हुए थे.

इस अवसर पर काउंसिल के अमरावती जिला उपाध्यक्ष इरफ़ान अथर अली, सजिद अली, जिला अधयक्ष आदि भी अमरावती जिले की ओर से उपस्थित थे.

NO COMMENTS