नांदेड़ जा रहे सिख परिवार के 9 समेत 11 की भीषण दुर्घटना में मृत्यु, 1 गंभीर जख्मी

0
2498

आर्णी तहसील के कोसदानी घाट में तड़के हुई तेज गति ट्रक से सीधी टक्कर

रवि लाखे/दिनेश चोरडिया
यवतमाल :
नागपुर- बोरी- तुलजापुर राष्ट्रीय महामार्ग पर एक तवेरा कार और ट्रक के बीच भीषण टक्कर में मौके पर ही 10 लोगों की जान चली गई. आज शुक्रवार, 1 जून की सुबह 6.30 बजे यह दुर्घटना आर्णी तहसील के कोसदानी घाट में हुई. मृतकों में चार पुरुष, चार महिला और अन्य दो में ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर शामिल हैं. इस दुर्घटना में कार में ही सवार दो लोग बुरी तरह जख्मी भी हुए. उनमें से एक बलजीत सिंह की मृत्यु यवतमाल ले जाते वक्त रास्ते में ही हो गई. दूसरे गंभीर रूप से घायल को प्राथमिक उपचार के बाद यहां से नागपुर भेज दिया गया.

यह हादसा इतना भीषण था कि तवेरा में सवार 10 लोगो में से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और हादसे के बाद ट्रक के तेज गति के साथ पलट जाने से ट्रक के ड्राईवर और क्लीनर भी मारे गए.

इधर हादसे में बुरी तरह घायल दो लोगों को तत्काल यवतमाल के सरकारी मेडिकल अस्पताल में भरती कराया गया. जहां पर बलजीत सिंह नामक घायल व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. वहीं दूसरे घायल की स्थिति गंभीर होने के कारण उसे प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर मेडिकल अस्पताल में रवाना किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के सरना (पठानकोट) का रहनेवाला एक परिवार अपने तवेरा कार से तखत सचखंड श्री हुजुर साहिब गुरुद्वारे दर्शन करने के लिए नांदेड़ जा रहा था.

तवेरा कार में ड्राईवर समेत 10 लोग सवार थे. कार जैसे ही यवतमाल के पास नागपुर-तुलजापुर राष्ट्रीय महामार्ग पर आर्णी-माहुर के बीच स्थित कोसादानी घाट पहुंची, तभी विपरीत दिशा से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने इस कार को भीषण टक्कर मार दी. यह टक्कर इतनी भीषण थी कि तवेरा कार के परखच्चे उड़ गए और कार पूरी तरह चकनाचूर हो गई.

इस संदर्भ में यवतमाल के सरकारी मेडिकल अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों में कुणाल तस्सेमलाल (15, सानिया बिहार), शिवानी तिलक सिंह मेहरा (12, रंभा), बनार सिंह (करनाल, हरियाणा), किरण (40, दिल्ली), डिम्पल मन्नी (नागपुर), सिमरत मन्नी (नागपुर), तोषी माषी (करनाल, हरियाणा), तिलकराज (दिल्ली), नीलम तस्सेमलाल (40, सानिया बिहार) व विकास नरेश भोयर 38, नागपुर) को अस्पताल में मृतावस्था में लाया गया था, वहीं गंभीर अवस्था में लाए गए बलजीत सिंह नामक घायल व्यक्ति की यहां पर इलाज के दौरान मौत हो गई.

दो दिन पूर्व शिवशाही बस हादसे में भी इसी मार्ग पर दो की मौत हुई थी.
उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व ही इसी नागपुर- बोरी- तुलजापुर राष्ट्रीय महामार्ग पर एसटी की एक शिवशाही बस के दुर्घटनाग्रत हो जाने पर एक महिला यात्री सहित दो लोगों की मृत्यु हो गई थी और 18 यात्री घायल हुए थे. यह लग्जरी बस एक मोटरसाइकिल सवार को ओवरटेक करने में फिसल कर मार्ग पर ही पलट गई थी. इस दुर्घटना में दूसरा मृतक मोटरसाइकिल सवार था.

NO COMMENTS