IMA का अब बाबा रामदेव को खुला चैलेंज

0
1980
IMA

कहा-अपनी क्वालिफिकेशन व चर्चा का दिन बताएं, जवाब सुनें, सवालों के जवाब भी दें

देहरादून : इंडियन मेडिकल असोसिएशन (IMA) उत्तराखंड बाबा रामदेव की ओर से पूछे गए 25 सवालों का मीडिया के सामने जवाब सुनने और उनके 5 सवालों के जवाब देने खुली चुनौती दे दी है. इसके लिए उसने ईमेल से रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण की शैक्षणिक योग्यता (क्वालिफिकेशन) की जानकारी मांगी है. साथ ही पूछा है चर्चा के दिन बताएं. यह भी कहा गया है कि चर्चा के दौरान बाबा के सवालों के जवाब के साथ ही उनसे 5 सवाल भी पूछे जाएंगे.

IMA एक कमेटी गठित कर रहा है. यही कमेटी बाबा के सवालों का जवाब देगी और उनसे पांच सवाल भी पूछेगी. आईएमए के प्रदेश महासचिव डॉ. अजय खन्ना ने कहा कि बाबा रामदेव ने एलोपैथी डॉक्टरों के नाम खुला खत लिखकर 25 सवालों के जवाब देने को कहा था. आईएमए उत्तराखंड शाखा के प्रदेश सचिव ने बताया कि बाबा से सवाल जवाब देने के साथ उनसे 5 सवाल भी पूछा जाएगा.
https://youtu.be/g-XJkqWVFSs  
इसके लिए IMA की ओर से पांच डॉक्टरों की कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया है. यह कमेटी बाबा के सवालों के जवाब देने के साथ ही बाबा से भी पांच सवाल पूछेगी. उन्होंने कहा कि आईएमए बाबा रामदेव के हर सवाल का जवाब देने को तैयार है. बशर्ते बाबा रामदेव मीडिया के सामने चर्चा के लिए तैयार हो. उन्होंने कहा कि आईएमए की ओर से अपनी पांच सदस्यीय कमेटी का ऐलान जल्द कर दिया जाएगा.

बाबा रामदेव व बालकृष्ण से पूछी क्वालिफिकेशन
IMA उत्तराखंड की ओर से बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण को ईमेल कर दोनों की योग्यता पूछी गई है. आईएमए के सचिव ने बताया कि बाबा ने एलोपैथी को लेकर सवाल पूछे हैं. इसके जवाब के लिए आईएमए के पांच सदस्यीय कमेटी बना रहा है. लेकिन इससे पहले बाबा व उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण की योग्यता की जानकारी मांगी गई है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में आईएमए उत्तराखंड की ओर से उन्हें ईमेल किया गया है.

आईएमए डॉक्टरों का सम्मान करेंगे योगाचार्य
आईएमए के प्रदेश सचिव ने बताया कि शुक्रवार को देहरादून के कुछ योगाचार्य IMA भवन में आईएमए के डॉक्टरों का सम्मान करेंगे. उन्होंने कहा कि आईएमए भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के दौरान कई पदाधिकारी व डॉक्टर मौजूद रहेंगे.

NO COMMENTS