लॉकडाउन में वस्तुएं उचित कीमत पर ही मिलें : पालक मंत्री राउत

0
241
लॉकडाउन
नागपुर के व्यापारियों की सभा के बाद दाल मिल्स के मोटवानी और अग्रवाल के साथ पालक मंत्री नितिन राउत. 

नागपुर : नागपुर जिले के पालक मंत्री नितिन राउत ने नागपुर के व्यापारियों से कहा है कि लॉकडाउन में वे सभी जीवनावश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रखें. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इन वस्तुओं की कोई कमी नहीं हो. उन्होंने जिले में लॉकडाउन को लेकर इस बात की ताकीद की कि अनाज बाजार, दाल मिल, सब्जी मार्केट, फ्रूट मार्केट, दवाई मार्केट, शक्कर मार्केट, बेकरी शॉप जीवनावश्यक वस्तुओं के व्यवहार पूर्ववत जारी खुले रहें. साथ ही नागरिकों को सभी जीवनावश्यक सामग्रियां उचित कीमतों में ही दी जाएं. उन्होंने कहाकि मुनाफाखोरी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

लॉकडाउन
पालक मंत्री नितिन राउत के साथ नागपुर के व्यापारियों की सभा का दृश्य. 

व्यापारियों और बाजारों के पदाधिकारियों की संयुक्त सभा
पालक नंत्री राउत जीवनावश्यक वस्तुओं के व्यापारियों और बाजारों के पदाधिकारियों की संयुक्त सभा में बोल रहे थे. लॉकडाउन को लेकर यह सभा विभागीय आयुक्त कार्यालय में आयोजित की गई थी. सभा में विभागीय आयुक्त, कलेक्टर रविंद्र ठाकरे, एफडीओ एवं प्रशासन के सभी अधिकारी उपस्तिथत थे. कलमना मार्केट के सचिव राजेश भुसारी, दी होलसेल ग्रेन एंड सीड्स मर्चेंट असोसिएशन के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल, सचिव प्रताप मोटवानी भी उपस्तिथ थे. पालक मंत्री ने व्यापारियों से कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी सावधानी बरतने को कहा और इस बात पर संतोष जताया कि नागपुर में स्थिति पूर्णतः नियंत्रण में है, लॉकडाउन में प्रशासन अच्छा कार्य कर रहा है.

मोटवानी ने पालकमंत्री विभागीय आयुक्त कलेक्टर और पूरे प्रशासन का अभिनंदन किया उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान नागपुर में बहुत अच्छे तरीके से कोरोना वायरस का कंट्रोल किया जा रहा है. यह सराहनीय है. अग्रवाल और मोटवानी ने पालकमंत्री को कुछ सुझाव भी दिए, जिसे पालकमंत्री ने स्वीकार किया.

गरीब बस्तियों के लोगों का भी ध्यान रखें 
उन्होंने व्यापारियों को गरीब बस्तियों में जो गरीब दिहाड़ी मजदूर, रिक्शा और ठेला चालाक, लोगों के घरों में काम करने वाली आदि लॉकडाउन होने से घरों में बंद हो गए हैं और जो बाहरगांव से आए मजदूर नागपुर में फंसे हैं, उनको भोजन करवाने और जरूरतमंदों को मास्क व सेनिटाइजर का वितरण करने का भी निर्देश दिया. साथ ही यह भी कहा कि अगर जीवनश्यक वस्तुओं के व्यापारियों को कोई भी शासन का अधिकारी दुकान बन्द करने को कहे या व्यर्थ परेशान करे तो आप शासन को सूचित करें. ऐसे अधिकारियों पर सख्त कर करवाई होंगी.

सभा में दाल मिल, तेल मार्केट, सब्जी मार्केट, किराना बाजार, सब्जी मार्केट, दवा मार्केट, कलमना मार्केट से जुड़े सभी बाजारों के सभी पदाधिकारी और विदर्भ इंडस्ट्रीज असोसिएशन (VIA) के पदाधिकारियों ने भी अपने विचार रखे. सभा में प्रमुखता से उपस्थित रहने वालों में राजुभाई ठक्कर, हरीश फुलवानी, दवाई मार्केट से वीरभान केवलरमानी, सब्जी मार्केट से नंदकिशोर गौर, बलवंत अग्रवाल, राजेंद्र शर्मा, किराना बाजार से अशोक वाघवानी, रमेश जेजानी के साथ भारी संख्या में व्यापारियों और उद्योगों के संचालक शामिल थे.  

 

NO COMMENTS