रात में सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस, कहा- मोदी-शाह ने किया संविधान का एनकाउंटर

0
1443

येदुरप्पा को शपथ ग्रहण करने से की रोकने की मांग, जनता दल(एस) भी साथ

नई दिल्ली : कर्नाटक में बहुमत से दूर भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनाने के राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कांग्रेस ने रात में ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. कांग्रेस नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. याचिका में कल सुबह होने वाले बीएस येदुरप्पा के शपथ शपथ ग्रहण को रोकने की मांग की गई है. कांग्रेस ने याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए कहा है. याचिका कांग्रेस और जनता दल (एस) दोनों की तरफ से दायर की गई है.

राज्यपाल का फैसला गलत, हम अधिकारों का इस्तेमाल करेंगे
कांग्रेस ने राज्यपाल के फैसले को गलत बताया है, कांग्रेस ने राज्यपाल पर भाजपा के मुखौटा होने का आरोप लगाते हुए अपने अधिकारों के इस्तेमाल की बात कही. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, “अमित शाह और मोदी ने आज संविधान का एनकाउन्टर किया है. मोदी और शाह ने संविधान को रौंद डाला. राज्यपाल ने मोदी और शाह से निर्देश लिए, न कि संविधान से.”

येदुरप्पा को सुबह 9 बजे शपथ दिलाने की तैयारी
दूसरी ओर भाजपा ने कल सुबह 9 बजे बीएस येदुरप्पा के शपथग्रहण समारोह का एलान कर दिया है. राज्यपाल ने भाजपा को सदन में बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया है. भाजपा नेता मुरलीधर राव ने राज्यपाल के बुलावे और शपथ ग्रहण की जानकारी दी.

NO COMMENTS