सागवान की अवैध लकड़ियां जब्त, दो पकड़े गए

0
1361
सागवान

अमरावती : परतवाड़ा वन परिक्षेत्र के अधिकारियों ने पंचमुखी मंदिर के निकट तारा नगर के एक फर्नीचर निर्माता के परिसर से तीन लाख रुपए मूल्य की सागवान की अवैध लकड़ियां जब्त किया. साथ ही उन्होंने दूकान के मालिक और वाहन चालाक को हिरासत में ले लिया.

वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार, 11 अगस्त को परतवाड़ा के वन अधिकारयों को सूचना मिली कि तारा नगर परिसर के फर्नीचर मार्ट में एक वाहन से अवैध सागवान लाया गया है. वन अधिकारी तुरंत वहां पहुंचे और फर्नीचर मार्ट में उतारे जा रहे सागवान के बारे में पूछताछ की और सागवान लाने संबंधी कागजात मांगे. फर्नीचर मार्ट के मालिक राजा खान कोई वैध कागजात वन अधिकारियों को दिखाने में असफल रहे.

इसके बाद उन्होंने राजा खान और वाहन चालाक सुमित वाडवे के विरुद्ध वन अधिनियम की दफा 1927 के 26(1), 41 और 42 एवं महाराष्ट्र वन नियमावली के नियम 31, 47 के तहत अपराध दर्ज किया और उन्हें हिरासत में ले लिया. सागवान की लकड़ियां जब्त कर परतवाड़ा वन परिक्षेत्र अधिकारी के कार्यालय परिसर में रखा गया. 

यह कार्रवाई अमरावती प्रादेशिक वन विभाग के उप वन संरक्षक गजेंद्र नरवणे, विभागीय वन अधिकारी हरिश्चंद्र वाघमोड़े और सहायक वन संरक्षक ज्योति के मार्गदर्शन में वन परिक्षेत्र अधिकारी प्रदीप भड़ ने अपने सहयोगी अधिकारियों और कर्मचारियों की मदद से की.

NO COMMENTS