महाराष्ट्र में कोई नई तहसील बनेगी तो वह पुलगांव होगी : फड़णवीस

0
129
महाजनादेश

आश्विन शाह,
पुलगांव (वर्धा} :
महाजनादेश यात्रा के पहले दिन पुलगांव पहुंचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने यहां घोषणा की कि महाराष्ट्र में कोई नई तहसील बनेगी तो वह पहली तहसील पुलगांव होगी. मुख्यमंत्री की इस घोषणा से सभास्थल पर उपस्थित भारी संख्या में जनसमुदाय ने जोरदार नारे लगा कर खुशी जाहिर की.

राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज की कर्मभूमि अमरावती जिले के गुरुकुंज मोज़री आश्रम से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की महाजनादेश यात्रा शाम 5 बजे प्रारम्भ होकर तलेगांव, आर्वी होते हुए गुरुवार, 1 अगस्त को रात्रि 8 बजे पुलगांव नगरी में पहुंची. नागरिकों व कार्यकर्ताओं ने जोशोखरोश से उनका स्वागत किया.

पुलगांव के सभास्थल तक करीब 200 युवा मोर्चा के मोटरसाइकिल सवार युवकों ने हाथ में कमल झंडा लेकर आगे चलते हुए ‘भारतीय जनता पार्टी चा विजय असो’ और ‘देश में एक ही चर्चा युवा मोर्चा युवा मोर्चा’ के नारे लगा रहे थे.

7 मिनट का संछिप्त संबोधन
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में दावा किया कि पिछले 5 वर्षो में जो महाराष्ट्र राज्य उद्योग के क्षेत्र में 23वें नंबर पर था, उसे पहले नम्बर पर लाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है. उन्होंने 7 मिनट के अपने संछिप्त संबोधन में अनेक विकास कार्य का उल्लेख करते हुए उपस्थित जनसमुदाय से आशीर्वाद बनाये रखने के अपील कर वर्धा हेतु प्रयाण की अनुमति ली.

मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व सभा को तालुका अध्य्क्ष दीपक फुलकारी, मिलिंद भेंडे, राणा रणनवरे, पूर्व सांसद सुरेश वाघमारे, ओबीसी मोर्चा के संजय गाते, वर्तमान सांसद रामदासजी तड़स, वर्धा के पालक मंत्री व राज्य के विद्युत आपूर्ति मंत्री चन्द्रशेखर बावनकुले, जिला अध्य्क्ष राजू बकाने ने संबोधित किया.

विद्युत सोलर योजना मात्र 16,000 रुपए में : पालक मंत्री
पालक मंत्री चन्द्रशेखर बावनकुले ने अपने संबोधन में सरकार की अनेक योजनाओं को लागू करने का उल्लेख करते हुए राज्य सरकार द्वारा किसानों के लिए 2 लाख 16 हजार की विद्युत सोलर योजना मात्र 16,000 रुपए में उपलब्ध होने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस योजना पर 2 लाख रुपए की सब्सिडी राज्य की फड़णवीस सरकार किसानों को दे रही है.

वर्धा के दूसरी बार सांसद बने रामदास तदस ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कसम खाई कि इस बार जिले की पुलगांव देवली विधानसभा क्षेत्र से यदि मैं भारतीय जनता पार्टी का विधायक चुनकर लाने में नाकामयाब हुआ तो मैं राजनीति करना छोड़ दूंगा. राजू बकाने व संजय गाते ने वर्तमान विधायक रणजीत काम्बले द्वारा क्षेत्र को विकास से कोसों दूर रखने, जनता से चुनाव के समय किये वादे में से एक भी वादा पूरा न करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने अगली बार क्षेत्र से भाजपा का विधायक चुनने की जनता से अपील की.

महाजनादेश यात्रा कार्यक्रम का सफल संचालन आकाश दुबे ने किया. कार्यक्रम की सफलता के लिए जिला महामंत्री नितिन बड़गे, राहुल चोपडा, पुलगांव की नगराध्यक्ष शीतल संजय गाते, संजय गाते,भारतीय जनता पार्टी पुलगांव शहर अध्य्क्ष मंगेश जाड़े, युवा मोर्चा के भारत नागपाल, सुरेश सुखीजा, श्रवण तिवारी, पवन व्यास,तथा भारती जानता पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अथक प्रयास किया.

NO COMMENTS