BMC मेयर और मंत्री भी अवैध निर्माण में, शिवसेना फिर बैकफुट पर

0
1041
BMC
BMC की मेयर किशोरी पेंडणेकर और राज्य के मंत्री अनिल परब (दोनों शिवसेना के).

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने किया खुलासा, मुख्यमंत्री पर की कार्रवाई की मांग

मुंबई : बृहण मुंबई महानगर पालिका (BMC) की मेयर शिवसेना नेता किशोरी पेंडणेकर अब स्वयं वरली स्थित SRA सोसायटी में अवैध कब्जा और निर्माण कार्य कर उसमें अपनी कॉरपोरेट कंपनी का दफ्तर चला रही है. यह आरोप भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने लगाया है. अपने आज जारी ट्वीट में सोमैया ने बताया है कि मेयर किशोरी पेंडणेकर बिल्डिंग न. 2, अवैध रूप से कब्जा कर आवासीय फ्लैट और गोमाता जनता एसआरए सोसायटी, वरली के बिल्डिंग न. 1 में ऑफिस (Kis Corporate Services) चला रही है, इसे स्लम के पुनर्वासित लोगों तथा गोमाता एसआरए हाउसिंग सोसायटी ऑफिस के लिए एलॉट किया गया है. यह प्रोजेक्ट फिलहाल BMC  का है.  


सोमैया ने एकबार फिर माहौल गर्म कर दिया
वरली स्थित मेयर पेंडणेकर के फ्लैट और कॉर्पोरेट ऑफिस के बारे में इस खुलासे से राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना फिर अड़चन में आ गई है. साथ ही वह अभिनेत्री कंगना के मामले में फिर बैकफुट पर आई है. कंगना राणावत के बांद्रा स्थित ऑफिस में BMC द्वारा तोड़फोड़ को कल गुरुवार को ही बॉम्बे हाईकोर्ट ने जायज बताया था. इससे आलोचनाओं में घिरे शिवसेना की हौसला अफजाई हुई थी. लेकिन आज अपने इस गंभीर आरोप के साथ संबंधित दस्तावेज भी अपने ट्वीट में जोड़ कर शिवसेना के खिलाफ सोमैया ने एकबार फिर माहौल गर्म कर दिया है.

मंत्री अनिल परब ने भी किया है म्हाडा की भूमि पर अवैध निर्माण
इतना ही नहीं पूर्व सांसद सोमैया ने आज ही एक और ट्वीट कर पूरी शिवसेना की बखिया उधेड़ने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है. दूसरे ट्वीट में उन्होंने बताया है कि “आज मैं गांधीनगर, बांद्रा ईस्ट स्थित मंत्री अनिल परब के म्हाडा बिल्डिंग न. 57 और 58 के मध्य म्हाडा की ही जमीन पर बने अवैध कार्यालय गया. म्हाडा ने स्वीकार किया कि उन्होंने उसे तोड़ने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि मंत्री अनिल परब को म्हाडा ने एक वर्ष पूर्व नोटिस देकर उनके उस अवैध ऑफिस को ढहाने का आदेश दिया था. लेकिन उस आदेश पर अभी तक अमल नहीं किया गया है.


महाआघाड़ी सरकार के लिए घोर संकट
राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना नीत महाआघाड़ी सरकार के लिए सोमैया के इन खुलासे ने घोर संकट खड़ा कर दिया है. भाजपा अब शिवसेना एवं महाआघाड़ी सरकार पर जबरदस्त रूप से आक्रामक हो गई है. उसका सीधा आरोप है कि शिवसेना नेता और सरकार के मंत्री मुंबई में स्वयं अवैध निर्माण का काम शुरू कर दिया है.

मुख्यमंत्री ठाकरे पर भी कार्रवाई की मांग
पूर्व सांसद सोमैया ने अपने पास इनके अवैध निर्माण से संबंधित सभी दस्तावेज होने का दावा करते हुए उन्होंने मुंबई महानगर पालिका, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और मेयर कोशोरी पेंडणेकर पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग कर दी है.

कंगना 2 करोड़ का दावा ठोकेगी BMC पर
उधर कंगना राणावत अपने “ड्रीम ऑफिस” की  BMC द्वारा की गई तोड़फोड़ के लिए उस पर 2 करोड़ रुपए का दावा ठोकने वाली है. यह जानकारी कंगना के वकील एड. रिजवान सिद्दीकी ने दी. उन्होंने बताया कि  BMC द्वारा की गई तोड़फोड़ में 2 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. इसके अलावा कंगना ने हाईकोर्ट में एफिडेविट दायर कर BMC की गैरकानूनी कार्रवाई के लिए अधिकारियों को दंडित करने की मांग भी की है.

NO COMMENTS