“वर्ल्ड डे फॉर सेफ्टी एंड हेल्थ” वेकोलि मुख्यालय में

0
56
वेकोलि

नागपुर : सयुंक्त राष्ट्र महासभा की इकाई अंतरराष्ट्रीय श्रम संघ (ILO) जेनेवा की पहल पर वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) मुख्यालय में “WORLD DAY FOR SAFETY & HEALTH AT WORK” (वर्ल्ड डे फॉर सेफ्टी एंड हेल्थ एट वर्क) के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर महाप्रबंधक (सुरक्षा एवं संरक्षण) द्वय राजीव दास और श्रीराम राय द्वारा सुरक्षा ध्वज फहराया गया. कर्मियों ने सुरक्षा एवं स्वास्थ्य के प्रति सत्यनिष्ठा की शपथ ली. राजीव दास ने कार्यस्थल पर सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने की बात पर बल दिया.

इस अवसर पर महाप्रबंधक (खनन) आलोक ललित कुमार, महाप्रबंधक (भू-राजस्व) आई.डी. जंक्यानी , महाप्रबंधक (विक्रय एवं विपणन) ए.के. दीक्षित और अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्माचारीगण उपस्थित थे. धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक (खनन) आलोक ललित कुमार ने किया और संचालन वरिष्ठ प्रबंधक (खनन) एस.के. पांडेय ने किया.

विदित हो कि अंतरराष्ट्रीय श्रम संघ, अंतरराष्ट्रीय आधारों पर मजदूरों तथा श्रमिकों के हितों की रक्षा के लिए नियम बनाता है. यह संयुक्त राष्ट्र की विशिष्ट संस्था है. 1969 में इसे विश्व शांति के लिए नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किया गया. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मज़दूरों के अधिकारों के लिए अंतरराष्ट्रीय श्रमिक संगठन का गठन किया गया है.

NO COMMENTS