बीएसएनएनएल 25 से शुरू करेगी देश की पहली इंटरनेट टेलिफोन सुविधा

0
1476

किसी भी नंबर पर कर सकेंगे असीमित कॉल, रजिस्ट्रेशन शुरू होगा एक-दो दिन में

नई दिल्ली : सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) देश की पहली इंटरनेट टेलिफोन सेवा 25 जुलाई से शुरू करने जा रही है. कंपनी ने इसकी घोषणा गुरुवार को की.

इससे बीएसएनएल के यूजर्स को उसके ‘विंग्स’ मोबाइल ऐप से देश भर में किसी भी टेलीफोन नंबर पर या किसी अन्य कंपनी के वाई-फाई से देशभर में असीमित कॉल करने की सुविधा मिलेगी. यह सेवा यूजर्स को बिना सिम के कॉल करने की सुविधा देगी. इसका वार्षिक शुल्क 1,099 रुपए होगा.

दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने किया सेवा का शुभारंभ
अभी देश में मोबाइल ऐप पर कॉल करने की सुविधा किसी खास ऐप के जरिये ही मिल रही है. लेकिन अब इस ऐप से किसी भी फोन नंबर पर कॉल कर सकने की सुविधा होगी. इस सेवा का शुभारंभ करते हुए दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने बीएसएनएल के प्रबंधन को बधाई देते हुए कहा, ‘मौजूदा प्रतिस्पर्धी माहौल में बीएसएनएल का बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाना एक सराहनीय कार्य है.’

कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंधनिदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि इसके लिए रजिस्ट्रेशन एक-दो दिन में शुरू कर दिया जाएगा और यह सेवा 25 जुलाई से लागू होगी. उन्होंने कहा कि इस सुविधा से विदेश में ‘विंग्स’ का इस्तेमाल करने वाले लोग भारत में किसी भी नंबर पर कॉल कर सकेंगे. इस ऐप का इंटरनेट के माध्यम से उपयोग कर दुनियाभर में कहीं भी कॉल की जा सकती है.

NO COMMENTS