भिवंडी कोर्ट में आज राहुल गांधी की पेशी

0
1793
भिवंडी की अदालत के बाहर सुरक्षा के उपाय में लगे पुलिसकर्मी.

आरएसएस की मानहानि मुकदमें में तय हो सकता है आरोप

मुंबई : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की मानहानि मुकदमें में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंगलवार, 12 जून को महाराष्ट्र के भिवंडी की अदालत में पेश होने वाले हैं. मुंबई कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पेशी के लिए राहुल गांधी मुंबई पहुंच चुके हैं. आरएसएस के खिलाफ राहुल की कथित टिप्पणियों को लेकर उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मानहानि मामले आज अदालत पेशी होनी है, जहां उनके खिलाफ आरोप तय भी हो सकता है.

राहुल गांधी भिवंडी के दंडाधिकारी की अदालत में पेश होंगे. इस अदालत में आरएसएस के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष के वकील नारायण अय्यर ने कहा कि 2014 के मामले में अदालत उनके खिलाफ आरोप तय कर सकती है. राहुल गांधी ने छह मार्च, 2014 को एक चुनावी रैली में महात्मा गांधी की हत्या को आरएसएस से जोड़ दिया था.

मिली जानकारी के अनुसार कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी शाम करीब चार बजे यहां मुंबई के गोरेगांव में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करेंगे. इसके बाद वे पार्टी के नगर सेवकों से भी बातचीत करेंगे. साथ ही वे ‘शक्ति’ नाम से एक परियोजना की भी शुरुआत करेंगे, जिससे पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद कायम किया जा सकेगा और विभिन्न मुद्दों पर उनकी राय ली जा सकेगी.

NO COMMENTS