पेट्रोल पम्प चौकीदार की हत्या कर 13 लाख की लूट

0
1589

नंदनवन थाना क्षेत्र में पिछले आठ दिनों में चौथी सनसनीखेज वारदात

नागपुर : नागपुर के नंदनवन क्षेत्र के मुख्य मार्ग पर स्थित एक पेट्रोल पम्प के एक चौकीदार नूर खान मदर खान (80) की हत्या कर 13 लाख रुपए नकद लूट लिए जाने की घटना रविवार की मध्यरात्रि में होने का सनसनीखेज समाचार मिला है. लुटेरे पेट्रोल पम्प में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुके हैं. नंदनवन क्षेत्र में पिछले 23 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक के ऐसी चार सनसनीखेज वारदातें सामने आई हैं.

बैंक बंद होने से पड़े थे दो-तीन दिन के पैसे तिजोरी में
यह पेटोल पम्प मुस्तफा हसनजी का है. नंदनवन के ही दानिश प्लॉट निवासी चौकीदार नूर खान मदर खान पेट्रोल पम्प पर अनेक वर्षों से कार्यरत थे. बैंक बंद होने के कारण दो-तीन दिन की बिक्री के 13 लाख रुपए पेट्रोल पम्प की तिजोरी में ही पड़े थे.

रात्रि 1 बजे बाइक सवार चार लुटेरों ने दिया अंजाम
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की रात 10.30 बजे पेट्रोल पम्प बंद कर सभी कर्मचारी चले गए थे. रोज की तरह चौकीदार नूर खान मदर खान अपनी ड्यूटी संभाल चुके थे. सीसीटीवी फुटेज के अनुसार रात्रि करीब 1 बजे चार लूटेरे मुंह पर कपड़ा बांधे दो बाइक पर सवार हो पेट्रोल पम्प पर पहुंचे और चौकीदार नूर खान मदर खान से बातें करने की कोशिश की, लेकिन बिना उनसे डरे नूर खान ने उन्हें डांटा और वहां से जाने को कहा. इसके बाद लुटेरे नूर खान पर टूट पड़े और गंभीर रूप से जख्मी कर पेट्रोल पम्प की छोटी तिजोरी को तोड़ा और तिजोरी में पड़े पैसे लेकर रफूचक्कर हो गए.

सुबह सफाई कर्मचारी पहले देखा और दी जानकारी
सुबह जब सफाई कर्मचारी वहां पहुंचा तो खून से सराबोर नायर खान के शव को देख कर घबराया और उसने पास-पड़ोस के लोगों को जानकारी दी. उन्होंने पेट्रोल पम्प मालिक मुस्तफा हसनजी को इसकी सूचना दी. मुस्तफा हसनजी ने वहां पहुंच कर नंदनवन पुलिस को खबर दी. खबर मिलते ही नंदनवन थाने के अधिकारियों सहित अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्यामराव दिघावकर, परिमंडल चार के पुलिस उपायुक्त नीलेश भरणे, पुलिस अपराध शाखा के उपायुक्त संभाजी कदम आदि घटनास्थल पर पहुंच गए.

सीसीटीवी फुटेज खंगाला पुलिस ने
पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी. सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक पर सवार चार लुटेरे मुंह पर कपड़ा बांधे नजर आए. साथ ही नूर खान के साथ झड़प से लेकर सारी घटना का विवरण पुलिस को मिला. इसके अलावा पुलिस श्वान पथक को भी बुलाया गया. पथक के कुत्तों ने नूर खान के शव से 15 फुट की दूरी पर उन टायर के निशानों तक पहुंचे जो लुटेरों की बाइक के थे. पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर जान च शुरू कर दी है.

नंदनवन क्षेत्र में चौथी आपराधिक वारदात
नंदनवन क्षेत्र में आपराधिक वारदातों की पिछले आठ दिनों में वह चौथी वारदात है. 23 अप्रैल को तरोड़ी के पूर्व सरपंच कृष्णा हरिणखेड़े के पुत्र नरेंद्र हरिणखेड़े की रूप सिंह सोलंकी नामक आरोपी ने अनैतिक संबंध को लेकर हत्या की थी. 26 अप्रैल को कुख्यात गुंडा रवि पावस्कर की हत्या आकाश देशभ्रतार और आकाश मंडल अनैतिक संबंध मामले में ही कर दी. 28 अप्रैल की मध्यरात्रि में नंदनवन पुलिस ने हवाला के सवा तीन करोड़ रुपए एक एसयूवी कार से पकड़ी. इस मामले में पकड़े जाने के बाद लगभग ढाई करोड़ की अतिरिक्त रकम गायब होने की आशंका में नंदनवन पुलिस की भूमिका भी संदेह की घेरे में आ गई है. पेट्रोल पम्प पर लूट और हत्या की एक अन्य वारदात अप्रैल में सामने आई है.

NO COMMENTS