कमलनाथ जमीन तैयार करेंगे राहुल को पार्टी की बागडोर सौंपने की

0
1347
कमलनाथ

बनेंगे कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष..!

नई दिली : कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के साथ ही उनके पार्टी के भावी कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की चर्चा जोर पकड़ रही है. कांग्रेस के नए संगठन में बड़ी भूमिका के लिए कमल नाथ का नाम पहले से भी चर्चा में है.

राहुल के लिए रास्ता तैयार करेंगे
चूंकि पार्टी में एक तबका काफी वक्त से चाहता है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद को फिर से संभाल लें. इसके लिए भी जमीन तैयार करने की जरूरत महसूस की जा रहे है. इसलिए माना जा रहा है कि कमलनाथ पार्टी संगठन में यह बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए अपनी रजामंदी दे सकते हैं.

अब कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक जल्द बुलाई जाएगी. इसके बाद कांग्रेस में बड़े फेरबदल की संभावना है. साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) सेशन अगस्त महीने में हो सकता है. ऐसे में कमलनाथ को कार्यकारी अध्यक्ष या अध्यक्ष बनाया जा सकता है. इसके साथ आने वाले कुछ महीनों में कांग्रेस पार्टी नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू कर देगी.

हालांकि कमल नाथ को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के लिए अभी कोई औपचारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है. फिलहाल सोनिया गांधी ही कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का कामकाज देख रही हैं. लेकिन वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी बीमार हैं और राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं.

कमलनाथ पार्टी के दिग्गज नेता रहे हैं. उनके सबंध गांधी परिवार से भी अच्छे रहे हैं और उन्हें गांधी परिवार का विश्वसनीय माना जाता है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अच्छे संबंध साझा करते हैं, जिसमें 23 नेताओं के समूह का हिस्सा भी शामिल है, जिन्होंने कांग्रेस प्रमुख को पत्र लिखकर संगठन में बदलाव की मांग की थी.

शरद पवार से मुलाकात
कमल नाथ ने हाल ही में शरद पवार से उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात की थी, जब राकांपा प्रमुख ने भाजपा के खिलाफ एक बड़ा विपक्षी मोर्चा बनाने की बात के बीच कुछ विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी. बताया जाता है कि सोनिया गांधी के कहने पर ही वे शरद पवार से मिले थे.

NO COMMENTS