सीबीआई सुशांत केस में दर्ज कर रही एफआईआर

0
1882
सीबीआई

ईडी ने सुशांत के मैनेजर से किया पूछताछ, शुक्रवार को रिया से करेगा

मुंबई : अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत केस में सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आज सीबीआई इस मामले में अपनी ओर से एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर सकती है. सीबीआई की टीम आज बिहार पुलिस से इस मामले से जुड़ी डिटेल भी ले सकती है. ज्ञातव्य है कि केंद्र सरकार ने सुशांत केस की जांच सीबीआई से कराने का बिहार सरकार का अनुरोध स्वीकार कर लिया था. 
सीबीआई
ईडी ने रिया चक्रवर्ती को समन जारी किया
दूसरी ओर  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई स्थित अपने दफ्तर में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुशांत के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा से पूछताछ की. मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी समन जारी किया गया है. उनसे शुक्रवार को पूछताछ हो सकती है. पिछले हफ्ते ही ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत रिया के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था. रिया पर आरोप है कि उन्होंने सुशांत सिंह के अकाउंट से अपने करीबी लोगों के खाते में करीब 15 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए.

उधर, मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई. इसमें सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियन की मौत की जांच भी सीबीआई से कराने का निर्देश देने की मांग की गई है.
सीबीआई
दिशा और सुशांत की मौत का आपस में संबंध- याचिका में दावा
वकील विनीत ढांडा ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में दोनों मामलों के एक-दूसरे से जुड़े होने का हवाला दिया गया है. साथ ही मुंबई पुलिस को सालियन की मौत की जांच रिपोर्ट का रिकॉर्ड रखने का निर्देश देने की मांग भी की है. मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए कहा गया कि उनकी केस फाइल गायब है या डिलीट कर दी गई है.

दिशा केस की रिपोर्ट भी मांगने का निवेदन   
ढांडा ने सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश की है कि दिशा केस की रिपोर्ट मांगी जाए. अगर जांच ठीक न लगे तो इस केस को भी सीबीआई को सौंपा जाए. मुंबई के मलाड में 14वीं मंजिल से गिरने के बाद 8 जून को दिशा सालियन की मौत हो गई थी. याचिका में कहा गया कि इसके एक हफ्ते बाद 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली, जो संदेह पैदा करती है.

डिलीट फोल्डर रिकवर करने की पेशकश भी ठुकराई थी 
याचिका में यह भी बताया गया कि बिहार पुलिस ने जब मुंबई पुलिस से दिशा सालियान के केस से संबंधित जांच रिपोर्ट देखने की मांग की तो उन्हें बताया गया कि जांच रिपोर्ट का फोल्डर डिलीट हो गई है. बिहार पुलिस के अधिकारयों ने फोल्डर को दोबारा रिकवर करने में मदद की पेशकश की, लेकिन मुंबई पुलिस ने इजाजत नहीं दी.

पटना लौटी बिहार पुलिस की टीम
हमारे पटना संवाददाता ने बताया कि सुशांत सुसाइड केस की जांच करने मुंबई गई बिहार पुलिस के 4 अफसरों की टीम बुधवार को पटना लौट गई. उन्होंने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों को बताया कि वहां काम करना बहुत मुश्किल था. अपने सीनियर ऑफिसर्स का पूरा सपोर्ट मिला, जिससे हम काम कर पाए. हमारी जांच में जो जानकारी सामने आई है वह सीबीआई के लिए अहम साबित होगी. मुंबई गई इस टीम में पुलिस अधिकारी कैसर, मनोरंजन भारती, निशांत और दुर्गेश शामिल थे.

NO COMMENTS