पर्यावरण दिवस पर वेकोलि में विविध आयोजन

0
318
पर्यावरण

नागपुर : विश्व पर्यावरण दिवस (05 जून) के निमित्त वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) में आज (शनिवार, 05 जून को) पौधारोपण के साथ विविध ऑनलाइन गतिविधियों का आयोजन किया गया. इस वर्ष की थीम है- “इकोसिस्टम रेस्टोरेशन / Ecosystem Restoration.”

प्रारंभ में कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने कर्मियों को पर्यावरण-संरक्षण एवं संवर्धन की शपथ दिलाई. अपने संबोधन में उन्होंने टीम वेकोलि के सभी सदस्यों से पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की अपील की. इसके बाद उन्होंने कार्यालय – परिसर में पौधारोपण किया.
 
इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) डॉ संजय कुमार, निदेशक तकनीकी (संचालन) अजित कुमार चौधरी तथा निदेशक (वित्त) आर.पी. शुक्ला, मुख्य सतर्कता अधिकारी अमित कुमार श्रीवास्तव, सीमडी के तकनीकी सचिव तरुण कुमार श्रीवास्तव प्रमुखता से उपस्थित थे.

महाप्रबंधक (Environment) कौशिक चक्रवर्ती ने कोल इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल के संदेश का वाचन किया. सलाहकार (जनसंपर्क) श्री एस पी सिंह ने कार्यक्रम का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन किया. 

मुख्यालय एवं सभी क्षेत्रों तथा इकाइयों में पर्यावरण संरक्षण की शपथ, पौधारोपण तथा पर्यावरण दिवस के निमित्त बच्चों की ड्राइंग प्रतियोगिता एवं कर्मियों के लिए ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित की गई.
 
बड़ी संख्या में कर्मियों एवं उनके परिवार के सदस्यों ने ऑनलाइन कार्यक्रम में भाग लिया. यूट्यूब के माध्यम से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया. 

NO COMMENTS