कांग्रेस और विपक्षी दलों का गठबंधन महज सिद्धांतहीन महामिलावट- अमित शाह

0
133
गठबंधन
मंगलवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पूर्व नागपुर के कच्छी विसा मैदान में भाजपा के चुनाव रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री और नागपुर के भाजपा उम्मीदवार नितिन गड़करी और रामटेक के शिवसेना उम्मीदवार कृपाल तुमने, साथ में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले और अन्य.

नागपुर की चुनाव रैली में कांग्रेस और विपक्ष पर किया करारा प्रहार

विपेन्द्र कुमार सिंह,
नागपुर :
कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का चुनावी गठबंधन महज सिद्धांतहीन महामिलावट है. इस गठबंधन के नेताओं में शरद पवार और ममता बैनर्जी तो राहुल गांधी को नेता मानने को भी तैयार नहीं हैं. कांग्रेस और गठबंधन का न तो कोई नेता है, न कोई नीति है और न कोई सिद्धांत है. यह तीखा आक्षेप आज मंगलवार को यहां भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी चुनाव सभा में कांग्रेस और विपक्षी दलों पर किया. वे यहां नागपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी और रामटेक संसदीय क्षेत्र के शिवसेना उम्मीदवार कृपाल तुमाने के लिए चुनाव प्रचार करने आए थे.

पूर्व नागपुर के कच्छी विसा मैदान में आयोजित सभा में गड़करी, तुमाने सहित केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले, सांसद विकास महात्मे, पूर्व सांसद अजय संचेती, दत्ता मेघे, पूर्व मंत्री सुलेखा कुंभारे, भाजपा के शहराध्यक्ष विधायक सुधाकर कोहले, विधायक सुधाकर देशमुख, विधायक कृष्णा खोपडे, विधायक विकास कुंभारे, शिवसेना के जिला प्रमुख प्रकाश जाधव, महापौर नंदा जिचकार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे. सभा स्थल पर भारी संख्या में लोग उपस्थित थे.

कांग्रेस के मंसूबे को कामयाब नहीं होने देंगे : शाह
अमित शाह ने पिपक्षी दलों पर मात्र सत्ता के लिए एकजुट होने का नाटक करने का आरोप लगाया. उन्होंने राहुल गांधी सहित अन्य विपक्षी दलों के नेताओं की राष्ट्र विरोधी भूमिका की कड़े शब्दों में निंदा की. उन्होंने कांग्रेस और विपक्ष की इस बात के लिए निंदा की कि वह कश्मीर में एक ओर पत्थरबाजों, आतंकवादियों, पाकिस्तान परस्तों और अलगाववादियों का समर्थन कर रही है, दूसरी ओर देश की सेना को नीचा दिखाने का काम कर रही है. उन्होंने भाजपा का यह संकल्प दुहराया कि अगली बार सत्ता में आने पर भाजपा कश्मीर में धारा 370 हटा कर पूरे कश्मीर को देश की मुख्यधारा से जोड़ने का काम करेगी. उन्होंने कहा कि कश्मीर को देश से अलग करने की नापाक कोशोष्य को भाजपा कभी कामयाब नहीं होने देगी.

कांग्रेस से भाजपा ने ज्यादा काम किया : गड़करी
इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री और नागपुर से भाजपा उम्मीदवार नितिन गडकरी ने कहा कि देश भर में केंद्र की मोदी सरकार और राज्यों की भाजपा सरकारों मात्र पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस के 50 वर्षो के कार्यकाल से कहीं ज्यादा कार्य किया है. उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा देश में महामार्ग और सड़क विकास, कृषि विकास, किसानों के लिए कार्य, स्वास्थ्य सेवा, युवा विकास, रोजगार, उद्योग एवं व्यवसाय के क्षेत्र में किए गए कार्यों का ब्यौरा दिया. उन्होंने कहा कि देश भर में भाजपा सरकार ने गरीबों के उत्थान की अनेक योजनाएं लागू कर करोड़ों की संख्या में गरीबों को लाभ पहुंचाया है.

भाजपा-शिवसेना जातिवादी नहीं : आठवले
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने अपने भाषण में भाजपा और शिवसेना पर जातिवादी होने के विपक्षी दलों के आरोपों का खंडन किया. उन्होंने कहा कि डॉ. बाबासाहब आम्बेडकर के स्मारक का काम हो अथवा दीक्षाभूमि विकास का कार्य, भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने उल्लेखनीय कार्य किए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल केवल सत्ता के लिए बेमेल गठबंधन कर भाजपा-शिवसेना को झूठे आरोप लगा कर बदनाम करने में जुटे हुए हैं.

NO COMMENTS