वंचित परिवारों को वेकोलि की ‘झंकार महिला मंडल’ ने प्रदान की आवश्यक सामग्री

0
112
मंडल
झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अनिता मिश्र वंचित परिवारों की एक महिला को आवश्यक सामग्री प्रदान करती हुईं.

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, नागपुर से संबद्ध अधिकारियों की महिला संगठन ‘झंकार महिला मंडल’ नागपुर की उन स्वयंसेवी संस्थाओं को, जो गरीबों की मदद करती हैं, अथवा वृद्धाश्रम या गरीब परिवारों के बच्चों की शिक्षा और उनके विकास में जुटी हैं, को समय-समय पर जीवनावश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने का सद्कार्य करती रहती है.

अपने इसी उपक्रम के अंतर्गत पिछले गुरुवार, 7 मार्च को झंकार महिला मंडल ने समाज के वंचित तबके के लोगों की मदद करने के उद्देश्य से नागपुर शहर के मध्य क्षेत्र की एक झुग्गी-झोपड़ी के निवासियों को घरेलू उपयोग हेतु आवश्यक सामग्री प्रदान की.
मंडल
झंकार महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अनिता मिश्र ने गुरुवार, 7 मार्च को सुबह मंडल की अनेक सेवाभावी महिला सदस्यों के साथ नागपुर रेलवे स्टेशन (राम झूला) के पास स्थित दरगाह के आसपास झुग्गीझोपड़ियों में रह रहे परिवार के लोगों को घरेलू उपयोगके लिए बर्तन एव खाद्य सामग्री प्रदान की.

इस अवसर पर श्रीमती मिश्र ने वहां की महिलाओं और पुरुषों को अपने-अपने परिवार की अच्छी देखभाल करने, अपने बच्चों की शिक्षा और उनका बेहतर लालन-पालन करने की सलाह दी. उन्हें अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने और अपने परिसर की स्वछता भी बनाए रखने का सुझाव दिया. इस मौके पर झंकार महिला मंडल की उपाध्यक्ष श्रीमती रीना कुमार, श्रीमती राधा चौधरी भी प्रमुखता से उपस्थित थीं.

कार्यक्रम के सफलतार्थ सचिव श्रीमती संगीता दास, कोषाध्यक्ष श्रीमती सुषमा गोखले एवं श्रीमती सिम्मी सिंह, श्रीमती लिपिका श्रीवास्तव, श्रीमती नीरजा श्रीवास्तव एवं श्रीमती ऋतु सिंह आदि अनेक महिला सदस्यों भी ने सक्रिय सहयोग किया.

श्रीमती अनिता मिश्र

NO COMMENTS