पूर्व पुलिस आयुक्त के घर चोरी

0
206
मंदिर में चोरी

बंगले के मंदिरों से सोने की मूर्तियां, आभूषण, चांदी के सामान गायब

नागपुर : पूर्व पुलिस आयुक्त प्रबीर कुमार चक्रवर्ती के बंगले की ऊपरी मंजिल के मंदिर में चोरी की घटना ने नागपुर पुलिस की नींद उड़ा दी है. चोरी की वारदात पिछले रविवार को तब सामने आई, जब सुबह पुजारी मंदिर में पूजा करने पहुंचे.

पुजारी ने उजागर की चोरी की वारदात
चक्रवर्ती का बंगला स्थानीय झेंडा चौक परिसर में है. बंगले की तीसरी और चौथी मंजिल पर दो मंदिर हैं. पुजारी रोज सुबह मंदिर में पूजा कराने आते हैं. रविवार की सुबह जब वे पहुंचे तो उन्होंने देखा कि दोनों मंदिरों से सोने की गणपति की मूर्ति और अन्य कीमती सामन गायब हैं. उन्होंने नौकरों से पूछ-ताछ की. जब उन्होंने इस बाबत उन्हें कोई जानकारी नहीं होने की बात बताई तो पुजारी ने चक्रवर्ती को जानकारी दी.

सीताबर्डी थाने में रपट दर्ज
चक्रवर्ती मंदिरों का निरीक्षण करने पहुंचे तब उन्होंने पाया कि सोने की मूर्तियां सहित सोने के आभूषण, चांदी की पेटी और चांदी की पादुका गायब है. उन्होंने अपने स्तर पर पहले छान-बीन की. कोई सुराग नहीं मिलाने पर उन्होंने सीताबर्डी थाने में रपट दर्ज कराई. इसके बाद सीताबर्डी पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच आरंभ कर दी है.

पुराने पूर्व नौकर पर संदेह
प्राथमिक पूछ-ताछ में कुछ दिन पहले ही काम छोड़ चुके एक नौकर के हाल ही में घर पर आने की बात सामने आई. संदेह है कि उसी ने चोरी को अंजाम दिया होगा. वह पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. सीताबर्डी पुलिस ने उस नौकर का पता लगाने के लिए एक जांच दल पश्चिम बंगाल रवाना किया है. उस नौकर के स्थानीय संपर्कों की भी छान-बीन की जा रही है.

NO COMMENTS