भारत रत्न बाबा साहब आम्बेडकर को वेकोलि में आदरांजलि

0
1387
भारत

नागपुर : वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) मुख्यालय, इसके सभी क्षेत्रों एवं इकाइयों में आज भारतीय संविधान के शिल्पकार, भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर को आदरांजलि अर्पित की गई.
भारत
बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस (पुण्यतिथि) पर आज मुख्यालय में आयोजित केंद्रीय समारोह में अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक श्री राजीव रंजन मिश्र ने भारत रत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की.

इस अवसर पर निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार, निदेशक (तकनीकी) मनोज कुमार, निदेशक (वित्त) आर.पी. शुक्ला, मुख्य सतर्कता अधिकारी अमित कुमार श्रीवास्तव, संचालन समिति सदस्य सुनील मिश्रा तथा श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे.

दीक्षाभूमि पर बाबा साहब को आदरांजलि
दीक्षाभूमि पर भारत रत्न डॉ. बाबा साहब आम्बेडकर स्मारक समिति की ओर से सादगी के साथ महापरिनिर्वाण दिवस पर बाबा साहब का अभिवादन किया. इस वर्ष कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए स्मारक समिति की ओर से जनसाधारण से दीक्षाभूमि पर भीड़ नहीं लगाने की अपील की गई थी. स्मारक समिति की ओर से बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई.

महापरिनिर्वाण दिवस पर नागपुर के विभिन्न सरकारी और अर्द्धसरकारी कार्यालयों, बैंकों और अन्य सार्वजनिक प्रतिष्ठानों एवं निजी संस्थानों में भी बाबा साहब के चित्र एवं प्रतिमाओं पर आदरांजलि अर्पित की गई. रिजर्व बैंक चौराहे पर भी बाबा साहब की प्रतिमा पर सीमित संख्या में लोगों ने बाबा साहब की प्रतिमा पर अपनी आदरांजलि अर्पित की.

NO COMMENTS