कांग्रेस झूठ और बेशर्मी का सहारा ले रही है : प्रधानमंत्री

0
1275

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बिलासपुर, बस्ती, चित्तोड़गढ़, धनबाद और मंदसौर के बूथ कार्यकर्ताओं से हुए मुखातिब

नई दिल्ली : कांग्रेस और उनके अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां ‘जवाब’ दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने झूठों को चलाने के लिए कांग्रेस बेशर्मी का सहारा ले रही है. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार में रोजमर्रा की चीजों के दाम कम हुए. उन्होंने इन सब बातों का जिक्र भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए किया.

भाजपा के ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी बात रखी. इसमें बिलासपुर, बस्ती, चित्तोड़गढ़, धनबाद और मंदसौर के बूथ कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया था. उन्होंने कार्यकर्ताओं के सवालों के जवाब भी दिए.

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया-
*- उनकी सरकार में रोजमर्रा की चीजों के दाम नहीं बढ़ने दिए गए. महंगाई दर का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘हमने इसे काबू में रखा है, पिछली सरकार में यह 10 प्रतिशत से भी आगे थी और अब 3 या 4 प्रतिशत है.’

*- जिन लोगों की वार्षिक आय 5 लाख रुपए है, उन्हें पहले की सरकार में सालाना 18 हजार रुपए इनकम टैक्स देना होता था, अब 5 हजार रुपए होता है. इनकम टैक्स स्लैब के सबसे निचले स्तर को 10 से 5 प्रतिशत कर दिया गया.

*- पहले मध्यमवर्ग के लिए अपना घर खरीदना बहुत बड़ा सपना होता था, जिसे अब पूरा करना आसान है. पहले होम लोन पर 10 प्रतिशत से अधिक ब्याज दर थी, जो अब पौने 9 रह गई है, जिससे लोग सालाना करीब 35-40 हजार रुपए बचा सकते हैं.

कांग्रेस पर किया हमला
*- कांग्रेस पार्टी अपने झूठों को चलाने के लिए बेशर्मी का सहारा ले रही है. कांग्रेस ने सरदार वल्लभ भाई पटेल साहब को कभी याद तक नहीं किया और आज जब देश सरदार साहब का सम्मान कर रहा है तो यह बात इनसे हज़म नहीं हो रही है.

*- भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि हमें बड़ी खुशी के साथ अपने देश के जवानों का सम्मान करते हुए पराक्रम पर्व मनाना चाहिए. वहीं इस मामले में कांग्रेस के रवैये को पूरे देश ने देखा और आज भी कांग्रेस पार्टी इसपे सवाल उठाती रहती है.

*- कांग्रेस एक सरकार के रूप में भ्रष्ट और विफल रही थी. कांग्रेस ने पिछले 4 साल में अहंकारी, जनता से कटी हुई, संवेदनहीन और पूरी तरह से नाकाम विपक्ष की भूमिका निभाई है. कांग्रेस का एक मात्र ऐजेंडा है- सिर्फ दूसरों पर कीचड़ उछालो, झूठी खबरें फैलाओ, उनको बार-बार जोर-जोर से रोज दोहराओ और लोगों को गुमराह करो.

NO COMMENTS