सिंधी समाज में जमीनों के मालिकाना हक दिए जाने के सरकार के फैसले से हर्ष

0
2091

विदर्भ सिंधी विकास परिषद ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी का आभार माना
नागपुर : विदर्भ सिंधी विकास परिषद ने महाराष्ट्र के सिंधी समाज के लोगों को मिले प्लाटों के पट्टों का मालिकाना हक दिए जाने के राज्य शासन के निर्णय का बड़े उत्साह साथ स्वागत किया है.

ज्ञातव्य है कि मंगलवार को राज्य के देवेंद्र फड़णवीस सरकार ने महाराष्ट्र के सिंधी समाज के उन सभी लोगों को पट्टे पर मिले भूखंडों का उन्हें मालिकाना हक देने का निर्णय किया है. उल्लेख ने है कि हाल ही में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस नागपुर के भारतीय सिंधु समाज द्वारा आयोजित झूलेलाल महोत्सव कार्यक्रम में इस बात की घोषणा की थी कि उनकी सरकार महाराष्ट्र के सिंधी समाज की जमीन का मालिकाना हक देने की पुरानी मांग पर शीघ्र ही निर्णय लेगी.

सरका के इस निर्णय का स्वागत विदर्भ सिंधी विकास परिषद के संरक्षक एवं ‘प्रतिदिन अखबार’ के संपादक नानक आहूजा, अध्यक्ष विंकी रुघवाणी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रतापभाई मेठवानी, महासचिव पी.टी. द्वारा, नागपुर मनपा के सतही समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र कुकरेजा सहित सिंधी समाज के वरिष्ठ नागरिकों ने किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री फड़णवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी का इस महत्वपूर्ण निर्णय के लिए आभार माना है.

NO COMMENTS