केंद्रीय मंत्री गोयल ने किया ‘मिशन : डब्लूसीएल 2.0’ का शुभारम्भ

"साथ ही एक अन्य कार्यक्रम में आज ही इसके पूर्व रेशीमबाग स्थित कविवर्य सुरेश भट्ट सभागृह में केंद्रीय मंत्री द्वय नितिन गड़करी, पीयूष गोयल एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस एवं ऊर्जामंत्री चन्द्रशेखर बावनकुले की प्रमुख उपस्थिति में वेकोलि और महाजेनको की नई पहल, पाइप कन्वेयर से कोयला परिवहन का डिजिटल उद्घाटन किया गया. इस नई व्यवस्था से वेकोलि की खदानों से महाजेनको के पिट हेड पॉवर स्टेशन तक सुरक्षित कोयला परिवहन के साथ-साथ पर्यावरण हितैषी भी होगा."...

0
2111

केंद्रीय मंत्री गोयल और गडकरी ने की वेकोलि के कार्यों और क्षमता की सराहना

नागपुर : “वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) की टीम में अपना लक्ष्य प्राप्त करने की अद्भुत और अकूत क्षमता है. इस टीम ने जो भी लक्ष्य तय किया है, उसे अवश्य पूरा किया है.पिछले चार वर्षों में कम्पनी कर्मियों ने सराहनीय कार्य-निष्पादन कर वेकोलि को नई पहचान दिलाई है.”

उक्त उद्गार वित्त, रेल, कोयला एवं कोर्पोरेट अफेयर्स मंत्री पीयूष गोयल ने आज यहाँ व्यक्त किए. होटल सेंटर पॉइंट में ‘मिशन:डब्लूसीएल 2.0’ का विधिवत शुभारम्भ करते हुए उन्होंने कहा कि उत्पादन-उत्पादकता एवं सीएसआर सभी मोर्चों पर वेकोलि ने अच्छा काम किया है.

गड़करी ने की वेकोलि की सराहना
अध्यक्षीय सम्बोधन में केन्द्रीय भूतल परिवहन, राज मार्ग, जल सम्पदा, नदी विकास एवं गंगा पुनरुथान मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि वेकोलि की टीम का उत्साह देख कर उन्हें बहुत ख़ुशी होती है. गड़करी ने कहा कि यह कोयला कम्पनी हर बार कुछ नया और जनहितकारी कार्यों के लिए जानी जाने लगी है; चाहे वह इको माइन टूरिज्म हो या रेत-निर्माण या खदानों से निकले पानी का सदुपयोग.

सीएमडी मिश्र ने दी ‘मिशन : डब्लूसीएल 2.0’ की जानकारी
महाराष्ट्र के माननीय वित्त मंत्री सुधीर मुंगनटीवार, रामटेक के सांसद कृपाल तुमाने एवं राज्यसभा सदस्य डॉ. विकास महात्मे की प्रमुख उपस्थिति में स्वागत भाषण वेकोलि के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) राजीव रंजन मिश्र ने किया. मिश्र ने इस मिशन के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी. इस अवसर पर निदेशक गण डॉ.संजय कुमार, एस.एम.चौधरी, टी एन झा एवं सीवीओ अशोक लभाने उपस्थित थे.

पांच वेकोलि कर्मियों को गोयल ने किया सम्मानित
उल्लेखनीय है कि कम्पनी के विकास के लिए उच्च प्रबंधन द्वारा पिछले 6 जून से इस मिशन के तहत सभी स्तर के कर्मियों को इस अभियान में शामिल कर उनसे सुझाव मांगे गए थे, जिसमें करीब दस हजार सुझाव प्राप्त हुए. इन्हें संकलित कर रचनात्मक सुझावों के आधार पर आगे की योजना बनाई जा रही है. प्रतीक के तौर पर, इनमें से पांच कर्मियों को मंत्रीजी के हाथों सम्मानित भी किया गया.

पाइप कन्वेयर से कोयला परिवहन का डिजिटल उद्घाटन
साथ ही एक अन्य कार्यक्रम में आज ही इसके पूर्व रेशीमबाग स्थित कविवर्य सुरेश भट्ट सभागृह में केंद्रीय मंत्री द्वय नितिन गड़करी, पीयूष गोयल एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस एवं ऊर्जामंत्री चन्द्रशेखर बावनकुले की प्रमुख उपस्थिति में वेकोलि और महाजेनको की नई पहल, पाइप कन्वेयर से कोयला परिवहन का डिजिटल उद्घाटन किया गया. इस नई व्यवस्था से वेकोलि की खदानों से महाजेनको के पिट हेड पॉवर स्टेशन तक सुरक्षित कोयला परिवहन के साथ-साथ पर्यावरण हितैषी भी होगा.

खदानों से पानी के लिए सिंचाई कार्पोरेशन से करार
समारोह में, वेकोलि एवं विदर्भ इरिगेशन डेवलपमेंट कारपोरेशन के बीच वेकोलि की कामठी, इंदर और गोंडेगांव खुली खदानों से पानी उपलब्ध करने के लिए एमओयु (करार पत्र) पर हस्ताक्षर भी किए गए.

NO COMMENTS