29वें राज्य रास्ता सुरक्षा सप्ताह की खुर्सापार में शुरुआत

0
662
कार्यक्रम में मार्गदर्शन करते कोंढाली के थानेदार पुरुषोत्तम अहेरकर.

कोंढाली (नागपुर) : खुर्सापार के राष्ट्रीय महामार्ग पुलिस मदद केंद्र पर सोमवार को 29वें राज्य रास्ता सुरक्षा सप्ताह का उदघाटन कोंढाली के थानेदार पुरुषोत्तम अहेरकर की अध्यक्षता में कोंढाली के लाखोटीया भुतड़ा कनिष्ठ महाविद्यालय के प्राचार्य दामोदर कुहीटे के हाथों संपन्न हुआ. इस अवसर पर सेवानिवृत उपपुलिस अधीक्षक डॉ.सुर्यभान इंगले, बाबु गुणवंतराव विद्यालय जामगड के मुख्याध्यापक रामसिंग पवार, शिवाजी जामदार आदि उपस्थित थे.

कार्यक्रम की प्रस्तावना खुर्सापार यातायात मदद केंद्र के प्रभारी पुलिस सहायक उपनिरीक्षक प्रकाश हिवरकर ने किया. उन्होंने बताया कि संपूर्ण राज्य में रास्ता सुरक्षा सप्ताह का आयोजन 23 अप्रैल से 30 अप्रैल तक किया गया है. खुर्सापार मदद केंद्र द्वारा स्कूल बस चालकों को प्रशिक्षण, वाहन चालकों की स्वास्थ्य तथा नेत्रजांच शिविर, पुलिस कर्मचारी तथा वाहन चालकों के लिए खतरनाक रसायनों से दुर्घटना के समय बचाव तथा सुरक्षा की उपाययोजना आदि विविध विषयों का प्रशिक्षण तथा जनजागृति की जाएगी.

कार्यक्रम के उदघाटक प्राचार्य दामोदर कुहीटे और मुख्य वक्ता सेवानिवृत पुलिस उप अधीक्षक डॉ. सुर्यभान इंगले ने भी इस अवसर पर समयोचित मार्गदर्शन किया.

कोंढाली के थानेदार पुरुषोत्तम अहेरकर ने अपने अध्यक्षीय भाषण में बताया कि दुर्घटना के समय घायलों को तत्काल मदद करने में आम नागरिकों को भी तुरंत आगे आना चाहिए तथा पुलिस को दुर्घटना की तुरंत जानकारी देनी चाहिए, क्योंकि घायलों को जल्द प्राथमिक उपचार मिलने से उनके प्राण बचाए जा सकते हैं.

कार्यक्रम मे कवि सुरेश मलवे ने गीत के माध्यम से जनजागृति की. कार्यक्रम का संचालन शिक्षक गणेश खाडे तथा आभार प्रदर्शन ढोबले ने किया. कार्यक्रम की सफलता के लिए खुर्सापार मदद केंद्र के सभी अधिकारी तथा कर्मचारियों ने परिश्रम किया.

NO COMMENTS