महामार्ग पर खड़े ट्रक को पीछे से पिकअप की भीषण टक्कर में एक मृत

0
88
https://vidarbhaapla.com/

उपचार में विलम्ब से हुई गंभीर रूप से घायल पिकअप चालक की मौत, नहीं पहुंचा 108 एम्बुलेंस

ब्रिजेश तिवारी,
कोंढाली (नागपुर) :
नागपुर-अमरावती महामार्ग पर खापरी बसस्टैंड के सामने सड़क पर खड़े ट्रक को नागपुर से नासिक जा रहे तेज रफ्तार पिकअप ने मंगलवार की सुबह 9 बजे पीछे से टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए पिकअप चालक की उपचार के दौरान नागपुर के शासकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शाम के समय मृत्यु हो गई.

https://vidarbhaapla.com/
प्राथमिक उपचार के बाद नागपुर के लिए रेफर किया गया गंभीर रूप से घायलावस्था में पिकअप चालक हर्षल अनिल वाघ, कोंढाली प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में एम्बुलेंस की प्रतीक्षा करते हुए.

कोंढाली-अमरावती लेन पर यहां से 12 किमी दूर राजमार्ग के खापरी (बरोकर) बसस्टैड के सामने नागपुर से अमरावती के ओर जा रहा ट्रक-क्र. एमएच/16ए/ए-3695 का चक्का पंचर होने के कारण यह ट्रक सड़क पर ही खड़ा था. ट्रक चालक चक्का बदल रहा था. इसी बीच नागपुर से नासिक जा रहे पिकअप मिनी ट्रक क्र. एमएच/15-एफव्ही/6546 से टक्कर मार दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटनास्थल पर मोड़ होने के कारण पिकअप चालक को खड़ा ट्रक नजर नहीं आया. इसी कारण हुई इस भीषण टक्कर में पिकअप की कैबिन चकनाचूर हो गई और पिकअप चालक हर्षल अनिल वाघ (28, नासिक) कैबिन में बुरी तरह फंस गया.

अमरावती से कार से नागपुर जा रहे अमरावती निवासी चेतन वानखेड़े ने दुर्घटना को देख वहां रुके और अपने मित्रों की मदद से उन्होंने काफी प्रयास कर कैबिन तोड़ा और हर्षल वाघ को बाहर निकाला. लेकिन काफी देर प्रयास करने के बावजूद न तो महामार्ग पुलिस और न ही 108 नंबर का शासकीय एम्बुलेंस समय पर नहीं पहुंचा. तब एक प्याज के बोरों से भरे ट्रक में गंभीर जख्मी हर्षल वाघ को डालकर कोंढाली प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पहुचाया गया.

कोंढाली प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में प्राथमिक उपचार कर अत्यंत गंभीर अवस्था में हर्षल वाघ को नागपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया. नागपुर मेडिकल कॉलेज में शाम 6 बजे उपचार के दौरान हर्षल वाघ की मृत्यु हो गई. इस बीच 108 शासकीय एमबुलेंस चिकित्सा केंद्र भी नहीं पहुंची. चिकित्सा केंद्र के वाहन से ही उसे नागपुर रवाना किया गया. बताया गया कि 108 एम्बुलेंस के उपलब्ध नहीं होने के कारण उपचार में हुए विलम्ब के कारण ही हर्षल वाघ की मृत्यु हुई.

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया. कोंढाली पुलिस ने दोनों ट्रक चालकों के खिलाफ दुर्घटना का मामला दर्ज किया है. कोंढाली के थानेदार श्याम गव्हाने के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरिक्षक विजय कोरडे हे.कॉ सुरेश लांडे, सिपाही गौरव मोकड़े और संतोष राठोड़ दुर्घटना की जांच कर रहे हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY