मवेशी मालिकों के खिलाफ होगी फौजदारी कार्रवाई

0
645
मवेशी
चंद्रपुर शहर की मुख्य मार्ग पर छुट्टा मवेशियों का कब्जा.

चंद्रपुर मनपा ने शुरू किया छुट्टा मवेशियों को पकड़ने का अभियान  


चंद्रपुर : चंद्रपुर शहर महानगरपालिका (मनपा) ने शहर में छुट्टा मवेशियों से निपटने के लिए एक अभियान शुरू किया है. मवेशियों को खुला छोड़ कर यातायात में बाधा डालने वाले मवेशी मालिकों के खिलाफ सीधी फौजदारी कार्रवाई की जाएगी.

शहर की मुख्य सड़कों व अन्य सड़कों पर छुट्टा पशुओं की मौजूदगी के कारण वाहन चालकों के लिए दुर्घटना की संभावना अधिक रहती है. नगर निगम पहले ही कार्रवाई कर मवेशी के मालिकों को चेतावनी दे चुका है. लेकिन देखा गया है कि चेतावनी देने के बाद कुछ देर तक वे अपने मवेशियों पर नजर तो रखते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि वे सड़क पर न आएं, लेकिन उसके बाद फिर अपने मवेशिओं को खुला छोड़ देते हैं.

मवेशी मालिकों के इस रवैये को देखते हुए मनपा कमिश्नर विपिन पालीवाल ने इस पर गंभीरता से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि पशुपालक अपने पशुओं की उचित देखभाल करें और उन्हें सड़कों एवं सार्वजनिक स्थानों पर छुट्टा नहीं छोड़ें, अन्यथा उनके मालिकों पर सीधे फौजदारी कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए नगर निगम की उपद्रव जांच टीमें मामले पर नजर रखेंगी और लगातार यातायात में बाधा डालने वाले मवेशियों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

NO COMMENTS