लोकसभा के साथ विधानसभा चुनावों के मद्देनजर महाराष्ट्र में भाजपा की शुरू हैं तैयारियां

0
1848
file photo

पार्टी स्तर पर सभी जनप्रतिनिधियों के तैयार किए जा रहे हैं रिपोर्ट कार्ड

नागपुर : आगामी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ देशभर में विधानसभा चुनाव कराए जाने की संभावना के मद्देनजर महाराष्ट्र भाजपा की ओर से पूरे विदर्भ में भी पार्टी स्तर पर तैयारियां पहले से ही शुरू है, प्राप्त जानकारी अनुसार पार्टी आलाकमान ने भी इसके लिए दिशानिर्देश जारी हैं.

राष्ट्रपति के अभिभाषण में भी दिया गया संकेत

पिछले सोमवार को बजट सत्र के पहले दिन संसद के संयुक्त सदन को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने एक साथ चुनाव कराने के संकेत भी दिए थे. यह इस बात का संकेत माना जा रहा है कि सरकार 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के साथ देशभर में विधानसभा चुनाव भी कराने की पहल कर सकती है.

विधायकों के साथ ही नगरसेवकों के भी रिपोर्ट कार्ड

फिलहाल नागपुर जिले के पार्टी विधायकों के साथ ही नगरसेवकों के भी रिपोर्ट कार्ड तैयार किए जा रहे हैं. इसमें उनके कार्यकाल में उनके कार्यों का लेखाजोखा तैयार किया जा रहा है. बताया गया कि इसका उद्देश्य आम जनता के साथ पार्टी के आतंरिक असंतोष को भी ख़त्म करना है. इस बीच पता चला है कि सोमवार को पार्टी नीतियों को लगातार नजरअंदाज करने वाले 42 नगरसेवकों को नोटिस थमाया जा चुका है.

पार्टी नीतियों के प्रति लापरवाही अब सहन नहीं

जिला भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अब संगठन का यह प्रयास है कि वह निष्ठावान कार्यकर्ताओं को इस बात का स्पष्ट आभास दिलाए कि पार्टी उनके ही साथ है और जो पार्टी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं उन्हें यह संदेश दे कि पार्टी नीतियों के प्रति लापरवाही अब सहन नहीं की जाएगी.

NO COMMENTS