NEET-MDS 2022: आगे बढ़ी तारीख, इंटर्नशिप की डेट भी बढ़ी

0
380
NEET-MDS

परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर छात्रों ने ट्विटर पर चलाया था कैंपेन

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने इस साल होने वाली NEET-MDS परीक्षा को एक से डेढ़ महीने आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. वहीं परीक्षा के लिए जरूरी इंटर्नशिप की डेट भी बढ़ा दी गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि NEET-MDS 2022 की तिथि को 4-6 सप्ताह बढ़ाया जा रहा है. एमडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अनिवार्य रोटेटिंग इंटर्नशिप पूरा करने की तारीख को भी आगे बढ़ाकर 31 जुलाई, 2022 कर दिया गया है.

अभी तक एंट्रेंस परीक्षा में शामिल होने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 31 मार्च तक अपनी इंटर्नशिप पूरी करनी थी. इसमें अब चार महीने की सहूलियत दी गई है.

NEET-MDS परीक्षा का आयोजन 6 मार्च, 2022 को किया जाना था. जिसे अब आगे बढ़ा दिया गया है. बीते काफी समय से एमडीए के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) को स्थगित करने की मांग उठ रही थी.

नीट एमडीएस परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर छात्रों ने ट्विटर पर कैंपेन भी चलाया था. छात्रों का कहना था है कि कई छात्रों की इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई है, क्योंकि महामारी के कारण कई कॉलेजों ने इंटर्नशिप देर से शुरू की है. ऐसे में इस पर छूट दी जाई, जिसे मानते हुए सरकार ने तारीखों में छूट दी है.

NO COMMENTS